NewsPoliticsUttar Pradesh

यूपी CM योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के राहत आयुक्त संजय कुमार को पद से हटाने का निर्देश

बैठक में राहत आयुक्त संजय कुमार के मौजूद न रहने से नाराज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें हटाने का निर्देश दिया है कहा कि 'अब उन्हें आराम करने के लिए भेज दीजिए।'

हिमानी बाजपेई शुक्ला
लखनऊ। उत्तर प्रदेश राज्य आपदा प्रबंध प्राधिकरण के शासी निकाय की बैठक में राहत आयुक्त संजय कुमार के मौजूद न रहने से नाराज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें हटाने का निर्देश दिया है। करीब छह वर्ष बाद हुई इस बैठक में शासी निकाय के समक्ष बैठक का एजेंडा राहत आयुक्त संजय कुमार को प्रस्तुत करना था लेकिन, वह बैठक में नहीं आये।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में राज्य आपदा प्रबंध प्राधिकरण के शासी निकाय की कल बैठक हुई। कई मंत्री हाल ही में पुनर्गठित शासी निकाय के सदस्य हैं। इस बैठक में संजय कुमार के न आने की सूचना पर मुख्यमंत्री बिफर गए। उन्होंने जब राहत आयुक्त के बैठक में न आने का कारण पूछा तो अफसरों ने दलील दी कि बैडमिंटन खेलने के दौरान उनका कंधा डिसलोकेट हो गया, इसलिए वह बैठक में नहीं आ सके। मुख्यमंत्री इससे संतुष्ट नहीं हुए और उन्होंने यह कहते हुए उन्हें हटाने का निर्देश दिया कि ‘फिर उन्हें आराम करने के लिए भेज दीजिए।’

यूपी राहत आयुक्त संजय कुमार। (फ़ाइल फ़ोटो)

मुख्यमंत्री के इस निर्देश के बाद बैठक में सन्नाटा छा गया। मुख्यमंत्री के निर्देश पर हाल ही में शासी निकाय का पुनर्गठन किया गया है। योगी आदित्यनाथ सरकार में शासी निकाय की यह पहली बैठक थी। बैठक में राहत आयुक्त के न आने से मुख्यमंत्री का पारा गर्म हो गया। सूत्रों के मुताबिक राहत आयुक्त संजय कुमार के बारे में मुख्यमंत्री को पहले ही कई शिकायतें मिली थीं।

यह बैठक शाम सात बजे होनी थी। इसके बाद भी बैठक आधे घंटे की देरी से शुरू हुई। मंत्री स्वाति सिंह और बलदेव सिंह औलख इस बैठक में पहुंच चुके थे। प्रमुख गृह सचिव अरविंद कुमार और कृषि उत्पादन आयुक्त भी मौजूद थे। इनके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ भी बैठक में पहुंच गए लेकिन जिस अधिकारी को सबसे पहले पहुंचना चाहिए था उनका इंतजार ही होता रहा।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close