HealthNewsUttar Pradesh

यूपी : भोजन, दवा या दूध न मिले तो विधि और कानून मंत्री को करें फोन, जारी किए नम्बर

वहीं शहर को संक्रमण से बचाने को जल्द से जल्द सैनिटाइजेशन के लिए अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी को पत्र लिखकर अग्निशमन वाहनों का उपयोग कराने का निर्देश दिया है।

सौरभ शुक्ला

लखनऊ। विधि एवं कानून मंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि ऐसी सूचनाएं आ रही हैं कि रोज कमाई करने वाले कई भाई-बहनों को राशन-भोजन की दिक्कत है। अपने क्षेत्र के ऐसे लोगों की मदद के लिए 24 घंटे काम करने वाला कंट्रोल रूम शुरू किया है।मंत्री के घर पर खुला यह कंट्रोलरूम चौबीस घंटे चालू रहेगा। इसमें मंत्री बृजेश पाठक और उनके निजी सचिव एक रोटेशन के तहत लगातार समय सुनने के लिए मौजूद रहेंगे। कंट्रोल रूम में शिकायत सुनने के लिए एक रजिस्टर भी रखा गया है जिसमे शिकायत सुनने वाला शिकायतकर्ता का नाम, पता और मोबाइल नंबर दर्ज करेगा। यह जानकारी वह अधिकारियों को देकर उनसे तुरंत मदद करने को करके उनसे सरकारी मदद के बारे में फीडबैक लेंगे।

27 मार्च को 50 से अधिक लोगों ने मंत्री के कंट्रोल रूम पर फोन करके उनसे मदद मांगी थी। इनमें से कई वो लोग थे जो दूसरे जिलों में रह रहे हैँ और लखनऊ में फंस गए हैं. ऐसे लोगों को उनके घर पहुंचाने के लिए मंत्री ने संबंधित अधिकारियों से व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए। पाठक कहते है, “भोजन, बच्चों के दूध और दवा की समस्या को लेकर भी मध्य विधानसभा क्षेत्र के निवासी फोन कर सकते हैं। इसे प्रशासन की तरफ से या फिर स्वयं से उपलब्ध कराऊंगा।

कंट्रोल रूम के लिए दो नंबर 0522- 2239999 व 7007842947 दिए गए हैं। जिसे भी भोजन, दवा और बच्चों के लिए दूध की समस्या हो वह इन नंबर पर फोन कर सकता है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close