IndiaNewsPoliticsUttar Pradesh

PM मोदी- CM योगी के बीच हुई चर्चा, UP कैबिनेट में हो सकता है फेरबदल

अखिलेश कुमार
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बीच सोमवार को हुई मुलाकात के बाद अब यह संकेत मिल रहे हैं कि जल्द ही योगी कैबिनेट में फेरबदल हो सकता है। इन दोनों की मुलाकात में फेरबदल के अलावा कुछ डिवेलपमेंट प्रॉजेक्टों के शिलान्यास कार्यक्रमों पर भी चर्चा हुई। लगभग आधे घंटे की इस मुलाकात में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर पर भी बात की गई।

हालांकि, औपचारिक तौर पर यही कहा गया है कि योगी की प्रधानमंत्री से शिष्टाचार मुलाकात थी लेकिन सूत्रों का कहना है कि इस मुलाकात के दौरान यूपी के कई मुद्दों पर बात हुई है। इनमें योगी कैबिनेट में लंबित फेरबदल भी शामिल है। माना जा रहा है कि सहयोगी दलों के नेताओं को संतुष्ट करने के लिए योगी कैबिनेट में केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के पति को भी मंत्री पद दिया जा सकता है। इसके अलावा कुछ मंत्रियों की छुट्टी की जानी है। बैठक में जल्द होने जा रहे कैराना और नूरपूर उपचुनाव में पार्टी की स्थिति और रणनीति पर दोनों नेताओं में चर्चा हुई।

उपचुनाव में पार्टी की ओर से उठाए जाने वाले मुद्दों और रणनीति के मामले में भी कुछ हिदायतें दी गईं। सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में योगी ने प्रधानमंत्री से कुछ बड़ी परियोजनाओं के शिलान्यास के लिए भी वक्त मांगा है। इनमें पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास तो है ही, साथ ही रामायण परिपथ और काशी विश्वनाथ कॉरिडोर भी शामिल है।

खराब परफॉर्मेंस वाले मंत्री हो सकते है बाहर
लखनऊ में सोमवार को हुई बीजेपी की कोर कमिटी की मीटिंग के बाद एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि प्रदेश में निगम, आयोग और तमाम बोर्ड के 350 पद खाली पड़े हैं। इनके पदों पर जल्द ही प्रभार दिया जाएगा। वहीं अच्छा प्रदर्शन न करने वाले मंत्रियों को भी हटाने पर चर्चा हुई। जल्द ही मंत्रिमंडल में पिछड़ा और अनुसूचित जाति के नए चेहरे शामिल हो सकते हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close