NewsUttar Pradesh

यूपी के डीजीपी ने पुलिस अधिकारी से की अपील, कहा राजेश साहनी के परिवार की करें आर्थिक मदद

हिमानी बाजपेई शुक्ला
लखनऊ। एटीएस में एएसपी के पद पर तैनात प्रांतीय पुलिस सेवा (पीपीएस) अधिकारी राजेश साहनी की मौत के बाद जहां पुलिस विभाग सदमे में हैं वहीं यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने शोकाकुल परिवार के लिए अनोखी पहल शुरू की है। सिंह ने पुलिस विभाग के सभी राजपत्रित अधिकारियों से अपील की है कि वे साहनी के परिवार की आर्थिक मदद करें।

ओपी सिंह ने ट्वीट कर कहा कि पूरा पुलिस विभाग दुख की इस घड़ी में स्वर्गीय राजेश साहनी के साथ खड़ा है। डीजीपी ने खुद एक दिन की सैलरी राजेश के परिवार के लिए दी है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के एटीएस हेडक्वॉर्टर में तैनात अपर पुलिस अधीक्षक राजेश साहनी की मंगलवार को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। हालांकि विभाग के उच्चाधिकारियों का कहना है कि उन्होंने आत्महत्या की है।

राजेश साहनी की गिनती तेज तर्रार अधिकारियों में होती थी। उन्होंने कई आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था। वह एटीएस में एएसपी के पद पर तैनात थे। गोमती नगर स्थित हेडक्वॉर्टर में उनका ऑफिस था। सूत्रों ने बताया कि साहनी मंगलवार को छुट्टी पर थे लेकिन वह फिर भी ऑफिस गए थे। इस मामले में उत्तर प्रदेश सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की है।

1992 बैच के पीपीएस सेवा में चुने गए राजेश साहनी 2013 में अपर पुलिस अधीक्षक बने थे। वह मूलतः बिहार के पटना के रहने वाले थे। 1969 में जन्मे राजेश साहनी ने एमए राजनीति शास्त्र से किया था। राजेश साहनी ने बीते सप्ताह आईएसआई एजेंट की गिरफ्तारी समेत कई बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया था।

PPS एसोसिएशन ने जुटाए 70 लाख रुपये
एटीएस ऑफिस में सर्विस पिस्टल से खुद को गोली मारकर ख़ुदकुशी करने वाले एएसपी राजेश साहनी के परिवार के लिए पीपीएस एसोसिएशन के लगभग 1300 कर्मचारियों ने 70 लाख की धनराशि जुटाई है। इनमें सीओ स्तर से 3000 और एएसपी स्तर से 5000 इकट्ठा कर एएसपी राजेश सहानी परिवार को दी जाएगी। पीपीएस एसोसिएशन ने स्वर्गीय अधिकारी के को न्याय दिलाने के लिए 6 सूत्रीय मांगो में परिवार की सुरक्षा, पत्नी को सरकारी नौकरी, एक करोड़ का मुआवजा, असदाहरण पेंशन, ड्यूटी के दौरान हुई मृत्यु के लाभ और आजीवन सरकारी आवास दिये जाने की मांग की। राजेश के एटीएस के साथी अफसरों ने भी उनके परिवार के लिए 15 लाख रुपए की मदद की व्यवस्था की है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close