KanpurNews

यूपी : कानपुर में बड़ौदा ग्रामीण बैंक के कैश काउंटर पर बम फोड़कर लाखों की लूट

कुछ लोगों ने बदमाशों की तस्वीरें और वीडियो मोबाइल पर रिकॉर्ड कर लिए।

ऋषभ छाबड़ा
कानपुर नगर। बड़ौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक की बिनगवां शाखा में आज दोपहर तीन नकाबपोश बदमाशों ने कैश काउंटर पर एक के बाद एक पांच बम फोड़कर सारा कैश लूट लिया। वारदात से क्षेत्र में दहशत फैल गई। बैंक के दो कैशियरों को चोटें आई हैं। तीनों एक ही बाइक पर सवार थे। काउंटर पर कितना कैश रखा था इसके बारे में अभी तक बैंक प्रशासन ने खुलासा नहीं किया है। इस दौरान कुछ लोगों ने बदमाशों की तस्वीरें और वीडियो मोबाइल पर रिकॉर्ड कर लिए। सूचना पर भारी पुलिस फोर्स, फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वैड ने मौके पर पहुंचकर छानबीन शुरू की।

दोपहर एक बजे के करीब बाइक जिसका नंबर यूपी 78 बीए 3307 पर सवार तीनों बदमाश बैंक परिसर में घुसे और तमंचा लहराते हुए बम फोड़े। बैंक में धमाका सुनकर वहां खड़े बैंककर्मी और खाताधारक भयभीत होकर बाहर भागने लगे। दो बदमाशों ने कैश काउंटर से सारे नोट और सिक्के लूट लिए। लूट दौरान उनका एक साथी गेट के पास तमंचा ताने खड़ा रहा। बदमाशों ने भागते समय कई राउंड फायर किए जिसमें दो लोग घायल भी हुए हैं। बैंक के गार्ड ने बदमाशों का पीछा किया लेकिन तब तक देर हो चुकी थी।

घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया, महिला कैशियर को गंभीर हालत में हैलट अस्पताल भेजा गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है। कानपुर शहर और आसपास के जिलों में नाकाबंदी कर दी गई है।

दो दिन पहले इसी इलाके में कानपुर विद्युत विभाग में कार्यरत कैशियर से लूट हुई थी। शुक्रवार को बिनगवां इलाके में बैंक लूट घटना के बाद कानपुर का पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है लेकिन अभी तक लुटेरों के बारे में पुलिस कोई सुराग नहीं खोज पाई है। बैंक में मौजूद लोगों का कहना है कि बदमाशों ने एक के बाद एक 5 बार बम फोड़े फिर 3 बार फायरिंग की थी। बैंक कर्मियों और ग्राहकों को बंधक बनाया गया फिर बैंक लूट की वारदात को अंजाम दिया गया।

क्षेत्रीय प्रबंधक देवेंद्र कुमार के अनुसार पुलिस ने अभी लूट की रकम बताने से मना किया है। आर्थिक संसाधन कम होने से किसी भी शाखा में सुरक्षा गार्ड नहीं हैं। घटनाओं को देखते हुए बैंक प्रबंधन से सुरक्षा गार्ड के संबंध में कहा गया है। वहीं से इसका निर्णय होगा।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close