KanpurNewsPoliticsUttar Pradesh

युवाओं और सपा से दरकिनार लोगों को जोडऩा ही ‘समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का लक्ष्य’ : आदित्य यादव

पीसीएफ चेयरमैन ने कहा कि बड़ी मेहनत से रात-दिन एक करके पार्टी खड़ी करने वाले कार्यकर्ता अपने को अछूत महसूस कर रहे हैं और आहत हैं।

विनय कुमार श्रीवास्तव
कानपुर नगर। समाजवादी पार्टी के पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव के पुत्र प्रदेशीय कोआपरेटिव फेडरेशन (पीसीएफ) के चेयरमैन आदित्य यादव कानपुर में शिवपाल सिंह यादव फैंस एसोसिएशन से जुड़े पदाधिकारियों की बैठक में आए थे। घुमा-फिराकर यह जाहिर कर दिया कि समाजवादी सेकुलर मोर्चा शिवपाल गुट के उन लोगों के लिए बना है जिन्हें अखिलेश सरकार के दौरान दरकिनार कर दिया गया। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि बड़ी मेहनत से रात-दिन एक करके पार्टी खड़ी करने वाले कार्यकर्ता अपने को अछूत महसूस कर रहे हैं और आहत हैं।

इस दौरान मीडियाकर्मियों से बातचीत में उन्होंने बताया कि परिवार में कोई मतभेद नहीं है। हम आज भी समाजवादी ही हैं। बस मोर्चे के माध्यम से पार्टी से जुड़े लोगों को एक करने की तैयारी है। मोर्चा युवाओं के मुद्दे को उठाएगा और उन्हें शिक्षा और रोजगार दिलाने के लिए संघर्ष करेगा। आदित्य गुरुवार को यहां अशोक नगर में शिवपाल सिंह फैंस एसोसिएशन की प्रांतीय बैठक में शिरकत करने आए थे।

मोर्चा के बैनर तले चुनाव लड़े जाने के संबंध में उन्होंने कहा कि यह संगठन है, पार्टी नहीं। परिवार के अंदर उठापटक के संबंध में सवाल पूछे जाने पर आदित्य बोले कि हमारा परिवार एक है और हम सब खुश हैं। जैसी भूमिका मिलेगी, उसे निभाएंगे। 2019 का चुनाव साथ मिलकर लड़ेंगे या अलग, इस पर उन्होंने कहा कि यह परिवार के बुजुर्ग तय करेंगे।

मोर्चा सपा की नीतियों पर चलेगा, इसके बाद समय तय करेगा। मोर्चा के मुद्दों के संबंध में उन्होंने कहा कि शिक्षा, बेरोजगारी आदि मुख्य मुद्दे होंगे। बाद में उन्होंने जालौन, मैनपुरी, लखनऊ, बाराबंकी, लखीमपुरखीरी, प्रतापगढ़ के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इस मौके पर एसोसिएशन प्रदेश अध्यक्ष आशीष चौबे मौजूद रहे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close