NewsUttar Pradesh

‘यातायात शपथ सप्ताह अभियान’ में पिलाया शर्बत, नही काटा चालान

दिव्या पाण्डेय
कानपुर नगर। शर्बत पीओ शराब नहीं, जीवन का लंबा सफर तय करो.. के स्लोगन के साथ कानपुर पुलिस दैनिक जागरण के साथ मिलकर यातायात नियमों का पालन करने के लिए अभियान चला रही है। कानपुर पुलिस प्रशासन शहर की यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाये रखने के लिए लगातार तेजी से कार्य कर रहा है। इसी कड़ी में शनिवार को एसएसपी अखिलेश कुमार ने नरोना चौराहे से यातायात शपथ सप्ताह का शुभारंभ कर दिया। यातायात शपथ सप्ताह अभियान शहर के 50 चौराहों को चिन्हित कर सात दिन तक लगातार चलेगा।

इस दौरान एसएसपी अखिलेश कुमार ने नरोना चौराहे पर यातायात के नियमों को तोड़ने पर लोगों का चालान न करके उन्हें अपने हाथों से शर्बत देकर यातायात के नियमों का पाठ पढ़ाया और उनसे यातायात न तोड़ने संबंधी शपथ पत्र भी भरवाया।

उन्‍होंने कहा कि इस शपथ सप्ताह के माध्यम से इनका चालान नहीं काटा जाएगा, केवल लोगों को जागरूक करने के लिए यह अनोखी पहल की गई है। चालान आइटीएमएस (ITMS) के जरिए होता रहेगा।

इस अनोखी पहल में एसएसपी अखिलेश कुमार, एसपी ट्रैफिक सुशील कुमार समेत तमाम पुलिसकर्मियों ने शपथ भी ली और सभी को शपथ दिलाई भी।

SP कानपुर दक्षिण ने भी दिलाई शपथ
कानपुर दक्षिण स्थित किदवई नगर चौराहा पर यातायात शपथ सप्ताह की शुरुआत कानपुर दक्षिण पुलिस अधीक्षक रवीना त्यागी (IPS) महोदया द्वारा व सीओ बाबूपुरवा व एसएचओ बाबूपुरवा की उपस्थिति में यातायात नियमों का पालन न करने वालों का चालान न करके उनको शर्बत पिलाकर व गुलाब का पुष्प देकर शपथ दिलाई गई।

विदित हो कि यह वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय का अभिनव प्रयोग है, जिसमे बिना चालान किये यातायात नियमो के संन्दर्भ में शालीनता पूर्वक जानकारी देनी है,शपथ दिलाना है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close