IndiaNews

मोदी सरकार का बड़ा फैसला, कश्मीर में खत्म किया सीजफायर,फिर शुरू होगा ऑपरेशन ऑलआउट

रमजान खत्म होने के बाद ही गृहमंत्री राजनाथ सिंह और पीएम मोदी के बीच एक महत्वपूर्ण बैठक हुई थी, जिसमें सीजफायर को खत्म करने का ऐलान किया गया है।

आशा चौधरी
नई दिल्ली। गृह मंत्रालय ने रमजान के महीने में कश्मीर में लागू गए सीजफायर को आगे नहीं बढ़ाया है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ऐलान किया कि आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई को फिर से शुरू किया जाए। जम्मू-कश्मीर में एकबार फिर से आतंकियों की शामत आ गई है। दरअसल,एकबार फिर से कश्मीर में ऑपरेशन ऑलआउट शुरू करने का ऐलान कर दिया है। इस ऐलान के साथ ही अब कश्मीर में एकबार फिर से आतंकियों के सिर पर मौत तांडव करेगी, जब सेना उन्हें ढूंढ-ढूंढकर मौत के घाट उतारेगी। आपको बता दें कि कश्मीर में रमजान के महीने को देखते हुए भारत सरकार ने सीजफायर लागू कर दिया था, लेकिन ये सीजफायर सिर्फ एकतरफा ही था, क्योंकि इस पहल के बाद भी ना तो कश्मीर में पत्थरबाजी थमी और ना ही आतंकी हमले, साथ ही सीमा पर पाकिस्तान भी आए दिन सीजफायर तोड़ रहा था।

सरकार पर खड़े हो रहे थे लगातार सवाल
आपको बता दें कि रमजान का महीना खत्म होने के बाद ही राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक महत्वपूर्ण मीटिंग की थी, जिसमें सीजफायर को खत्म करने का फैसला किया गया है। वहीं रमजान में लगातार हो रहे आतंकी हमलों, पत्थरबाजी और सीजफायर उल्लंघन की घटनाओं से लगातार सरकार पर सवाल खड़े हो रहे थे। विपक्षी दलों के साथ-साथ खुद सरकार के सहयोगी भी ये सवाल खड़ा कर रहे थे कि आखिर हमलों के बाद भी रमजान में सीजफायर क्यों नहीं हटाया गया।
जिसके बाद रविवार को गृहमंत्री ने संघर्ष विराम को खत्म करने का आदेश दे दिया है। सरकार पर संघर्ष विराम को खत्म करने का लगातार दबाव बनाया जा रहा था। पीएम ने भी इस मसले पर गृहमंत्री के साथ बातचीत की थी। विपक्ष भी लगातार सरकार पर आतंकियों को सबक सिखाने के लिए जरूरी कदम उठाने की वकालत कर रहा था। वहीं राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए), सेना और सुरक्षा बल इसकी अवधि बढ़ाए जाने के पक्ष में नहीं थे। उनकी राय थी कि अवधि बढ़ाए जाने से आतंकियों को अपनी जमीन मजबूत करने का भरपूर मौका मिल जाएगा।

कश्मीर में फिर शुरू होगा ऑपरेशन ऑलआउट
सीजफायर पर भारत सरकार ने अब ये बड़ा फैसला ले लिया है। इस फैसले के बाद अब कश्मीर में एकबार फिर से आतंकियों का खात्मा शुरू हो जाएगा। रमजान से पहले भी ऑपरेशन ऑलआउट के जरिए आए दिन आतंकियों को मौत के घाट उतारा जाता था। वहीं बॉर्डर पर भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया जाता था, लेकिन जैसे ही मोदी सरकार ने रमजान की वजह से सीजफायर लागू किया था तो पाकिस्तान ने गोलीबारी और आतंकियों की घुसपैठ ज्यादा कर दी थी। साथ ही घाटी में पत्थरबाजी और आतंकी घटनाओं में इजाफा हो गया था। गृह मंत्रालय ने अब सीजफायर को खत्म कर दिया है।

गृह मंत्रालय ने आर्मी को किया फ्री हैंड!
गृह मंत्रालय ने सिक्योरिटी फोर्सेस को ये निर्देश दे दिए हैं कि घाटी में जिस तरह पहले से ऑपरेशन ऑलआउट चल रहा था, उसे फिर शुरू किया जाए। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सीजफायर खत्म होने का ऐलान करते हुए कहा है कि हमने सुरक्षाबलों को निर्देश दे दिया है कि घाटी में किसी भी तरह की आतंकी गतिविधि से पहले हर ठोस कदम उठाया जाए। राजनाथ सिंह ने कहा है कि सरकार की यही कोशिश है कि कश्मीर में आतंक और हिंसा के माहौल को दूर कर शांति का वातावरण बनाया जाए और इसके लिए सुरक्षाबल हर ठोस कदम उठाने के लिए तैयार रहेंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close