NewsPoliticsUttar Pradesh

मॉब लिंचिंग पर UP के सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान,’इंसान महत्वपूर्ण हैं लेकिन गाय भी’

योगी ने कहा है कि कांग्रेस इस मसले को जानबूझकर तूल दे रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम मनुष्य और गाय को सुरक्षा प्रदान करते हैं, लेकिन प्रत्येक व्यक्ति, हर समुदाय और हर धर्म की जिम्मेदारी है कि वे एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करे।

हिमानी बाजपेई शुक्ला
लखनऊ। देश में मॉब लिंचिंग पर हो रही राजनीति पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर हमला किया है और कहा है कि कांग्रेस इस मसले को जानबूझकर तिल का ताड़ बना रही है। अगर ये मॉब लिंचिंग है तो 1984 में जो हुआ वो क्या था? योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कानून और व्यवस्था राज्य का मामला है। कांग्रेस के राई का पहाड़ बनाने का इरादा सफल नहीं होगा।

राजस्थान के अलवर जिले में अकबर उर्फ रकबर नाम के युवक पर गो-तस्करी के शक में कुछ लोगों ने हमला कर दिया। बुरी तरह घायल अकबर की मौत हो गई। इस घटना के बाद मॉब लिंचिंग को लेकर देश भर में हंगामा मचा हुआ है। कांग्रेस ने इसे लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम मनुष्य और गाय को सुरक्षा प्रदान करते हैं, लेकिन प्रत्येक व्यक्ति, हर समुदाय और हर धर्म की जिम्मेदारी है कि वे एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करे।

यूपी के मुख्यमंत्री ने कहा, हमलोग सबको सुरक्षा देंगे, लेकिन हर जाति, हर मजहब और हर व्यक्ति का दायित्व बनता है कि हर एक की भावना का सम्मान करें। उन्होंने कहा कि इंसानों का जीवन महत्वपूर्ण है तो गाय भी प्रकृति का अहम हिस्सा हैं। दोनों की प्रकृति में अपनी भूमिका है। सभी की सुरक्षा की जानी चाहिए।

योगी आदित्‍यनाथ ने संसद में राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गले लगाने पर भी तंज कसा उन्‍होंने कहा, पूरे देश ने राहुल गांधी की बचकाना हरकतों को खारिज किया है और अविश्वास प्रस्ताव ने कांग्रेस को एक्सपोज किया है। गौरतलब है कि संसद में अविश्वास प्रस्‍ताव के दौरान राहुल गांधी ने अपने भाषण के बीच में प्रधानमंत्री की कुर्सी के पास गये और उन्‍हें गले लगाया था।

इससे पहले मॉब लिंचिंग पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी कहा था कि ऐसी घटनाएं पहले भी होती रही हैं, गृहमंत्री राजनाथ ने कहा था कि देश में लिंचिंग की सबसे बड़ी घटना 1984 में हुई थी।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close