KanpurNews

मजदूरों को बकाया एरियर दिलाने के लिए  कांग्रेस ने की आर-पार की घोषणा

लालइमली के मजदूरों के लिए कपड़ा मंत्री को सम्बोधित ज्ञापन कानपुर जिलाधिकारी को कांग्रेस एवं इंटक ने सौपा।

मयंक कुमार
कानपुर नगर। आज महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष हरप्रकाश अग्निहोत्री के नेतृत्व मे कांग्रेस एवं इंटक नेताओ ने जिलाधिकारी से वार्ता कर कपड़ा मंत्री को सम्बोधित ज्ञापन सौपा। शहर कांग्रेस अध्यक्ष ने जिलाधिकारी से कहा कि कानपुर की शान एवं गरीब एवं मध्यम वर्ग को अच्छा एवं सस्ता ऊलन कपड़ा देने वाली मिल लालइमली को बन्द किये जाने की घोषणा का कांग्रेस प्रबल विरोध करती है साथ ही लालइमली के मजदूरो को सन् 2006 से अधिकारियों की भांति बकाया एरियर एवं 14 महीने से बाकी वेतन के लिए महानगर कांग्रेस कमेटी इंटक के साथ मिलकर धरना प्रदर्शन कर आर-पार का संघर्ष करेगी।

शहर अध्यक्ष ने जिलाधिकारी को बताया कि तत्काल कपड़ा मंत्रालय वार्ता कर 14 महीने का बकाया वेतन आप दिलाये क्योकि 14 महीनो से वेतन न मिलने के कारण मिल के मजदूर व उनके परिवार भुखमरी की कगार पर है।

इंटक नेता एवं लालइमली कर्मचारी संघ के संयोजक आशीष पाण्डेय ने जिलाधिकारी को बताया कि लालइमली के मजदूरो का औसतन 18 लाख से 25 लाख रुपये का बकाया एरियर है इस एरियर को बीआईसी के 4 वरिष्ठ अधिकारियों एवं एक मजदूर प्रतिनिधि की संयुक्त कमेटी ने भी स्वीकार किया एवं एरियर दिये जाने की सिफारिस की है। इंटक नेता पाण्डेय ने कहा कि बीआईसी की लगभग 5 लाख मीटर जमीन ही मिल की बन्दी का कारण बनी है एल्गिन मिल, कानपुर टेक्सटाइल, लालइमली, चुन्नीगंज मेकराबर्टगंज कालोनी एवं 2 दर्जन से अधिक कई-कई एकड़ मे बने हुये बंगलो पर ही नेताओ एवं अधिकारियों की निगाहे है मेकराबर्टगंज स्थित मजदूर कालोनी को रियायती दामो पर लालइमली के मजदूरो को दिये जाने की मांग की है साथ ही 2007 मे 6वें वेतनमान के साथ एरियर ही मजदूरो को स्वीकार होगा।

जिलाधिकारी से वार्ता के दौरान पूर्व विधायक सoकुलदीप सिंह, आलोक मिश्रा, केoकेo तिवारी, पीoकेo श्रीवास्तव (इंटक नेता), अशोक धानविक, ग्रीनबाबू सोनकर, इकलाख अहमद, सैमुअल लकी सिंह, संदीप शुक्ला, रामनारायन जायस, जफर शाकिर, श्री राम(इंटक नेता) आदि प्रमुख रुप से उपस्थित थे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close