KanpurNewsPolitics

भाजपा की केंद्र एवं प्रदेश सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ प्रसपा करेगी प्रदर्शन

दिव्या पाण्डेय
कानपुर नगर। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय महासचिव राम नरेश यादव “मिनी” (पूर्व एमएलसी) नें आज कानपुर नगर एवं कानपुर (ग्रामीण) के जिला अध्यक्षों के साथ वार्ता की व दिनांक 6 फरवरी 2019 को भारतीय जनता पार्टी की केंद्र व प्रदेश सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ जमकर तीखे प्रहार किए।

उन्होंने कहा कि किसान बेहाल है, परंतु भारत के प्रधानमंत्री को इतनी भी फुर्सत नहीं है की, उसकी सुध ले सके। खोखले भाषण, बेबुनियाद बजट, आम जनमानस को बेवकूफ बनाया जा रहा है। फास्फेटिक उर्वरकों के दामों में बेतहाशा वृद्धि की गई 50 किलो की बोरी की जगह 45 किलो की बोरी करके खुलेआम डाका डाला गया। इसके बदले में जले में नमक छिड़कने जैसा है ₹6000 प्रति वर्ष किसानों को देना ।यानी ₹17 रोज। यहां यह भी उल्लेखनीय है कि यह बजट आम बजट ना होकर अंतरिम बजट है। जो सिर्फ 3 महीने के लिए आया है और घोषणाएं इस तरह से की गई है जैसे इस बजट के आधार पर वर्षों काम होना हो।

भारतीय जनता पार्टी ने सन 2014 चुनाव से पूर्व घोषणा की थी कि, प्रतिवर्ष दो करोड़ युवकों को नौकरी देगी। परंतु पूरे 5 वर्ष में, एक करोड़ युवकों को भी नौकरी नहीं दी गयी। व्यापारियों के मुद्दे पर उन्होंने कहा की नोटबंदी और जीएसटी के दुष्परिणाम स्वरूप देश के 2-4 व्यापारिक घरानों को छोड़कर पूरा व्यापार / व्यापारी तबाह हो गया है।

प्रदेश एवं देश में महिलाओं की सुरक्षा की स्थिति बहुत ही बदतर है प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में बच्चियों से लेकर बुजुर्ग महिलाओं के साथ बलात्कार की घटनाएं हो रही है और तमाम प्रकार से उनका उत्पीड़न किया जा रहा है ।

पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों से सबसे ज्यादा बुरा हाल किसान का है। महंगे डीजल के कारण फसलों का उत्पादन मूल्य बहुत ज्यादा बढ़ता जा रहा है। जबकि उसके अनुपात में उन्हें लाभ नहीं मिल पा रहा है। प्रदेश में विकास कार्य पूरी तरह से ठप है। गड्ढा मुक्त सड़कों का दावा करने वाली सरकार में ज्यादातर सड़कें गड्ढा युक्त हो गई हैं ।

भारतीय जनता पार्टी की केंद्र एवं प्रदेश सरकार की इन्हीं नीतियों के चलते प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) संपूर्ण उत्तर प्रदेश के हर जनपद मैं दिनांक 6 फरवरी 2019 को कानपुर नगर एवं कानपुर (ग्रामीण) संगठन के साथ धरना प्रदर्शन करके भीषण रूप से विरोध प्रकट करेंगे।
इस कार्यक्रम में एक ज्ञापन जिलाधिकारी कानपुर नगर के माध्यम से महामहिम राज्यपाल उत्तर प्रदेश को भेजा जाएगा। जिसमें भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश एवं केंद्र सरकार के फेल होने की वजह से किसानों को अपनी फसल का मूल्य खुद तय करने के लिए किसान आयोग के गठन की मांग की जाएगी। पिछड़ों की जाति आधारित जनगणना कराकर उनके हकों की लूट को रोकने के लिए, महिलाओं, अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार, शिक्षामित्रों के लिए भारत सरकार का अभी तक कानून ना बनाना और उनका समायोजन ना होना उत्तर प्रदेश की जर्जर कानून व्यवस्था जिसके चलते जंगलराज की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

इस प्रेस वार्ता में राष्ट्रीय महासचिव राम नरेश यादव मिनी (पूर्व एमएलसी) व कानपुर के कार्यक्रम के प्रभारी के साथ नगर अध्यक्ष महताब आलम, कानपुर नगर (ग्रामीण) के जिला अध्यक्ष श्री शिव मोहन सिंह चंदेल, सुधाकर त्रिपाठी, सुनील महिवाल, आशीष चौबे, दीपू पांडे, अनूप त्रिपाठी अन्नू मौजूद रहे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close