NewsPoliticsUttar Pradesh

बीएसपी प्रमुख twitter पर ‘सुश्री मायावती’ से हुई केवल ‘मायावती’

बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो ने हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर अपना अकाउंट ओपन किया था अब उसमें थोड़ा बदलाव किया है।

काव्या मिश्रा
नयी दिल्ली। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने ट्विटर पर अपने अकाउंट का नाम ‘सुश्री मायावती’ से बदलकर केवल ‘मायावती’ कर लिया है। मायावती ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट किया, ‘मेरा ट्विटर अकाउंट ‘सुश्री मायावती’ था, जो अब ‘मायावती’ हो गया है। धन्यवाद। मायावती के ट्विटर पर अभी करीब 83 हजार फॉलोअर्स है। वह 22 जनवरी को ट्विटर पर सक्रिय हुई थी।

गौरतलब है कि सोशल मीडिया से खूद को दूर रखने वाली बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सुप्रीमो मायावती अब इससे जुड़ने का फैसला किया था।हाल ही में बसपा सुप्रीमो ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर अपना अकाउंट ओपन किया था। बसपा सुप्रीमो को आधिकारिक ट्विटर अकाउंट @SushriMayawati है। हालांकि, मायावती ने अपना पहला ट्वीट 22 जनवरी को किया था। अब तक मायावती का कोई व्यक्तिगत सोशल मीडिया अकाउंट नहीं था।

राजनीतिक दल जनता तक अपनी बात पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते आए हैं। पिछले कुछ समय से चुनावों में सोशल मीडिया की अहमियत एवं उसकी भूमिका बढ़ी है। करीब-करीब सभी राजनीतिक दलों की सोशल मीडिया में मौजूदगी है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के सोशल मीडिया अकाउंट्स को हैंडल करने के लिए बकायदा एक आईटी सेल है। मायावती के इस ट्विटर अकाउंट पर उनके फॉलोअर्स की संख्या बढ़ती ही जा रही है।

फेसबुक पर बसपा का एक आधिकारिक पेज है लेकिन खुद मायावती किसी सोशल मीडिया से नहीं जुड़ी थीं। मायावती को अब लगने लगा है कि सोशल मीडिया से दूरी बनाकर रखना उनकी पार्टी और उनके वोट बैंक के लिहाज से ठीक नहीं है। इससे पहले मायावती ने कई मौकों पर जाहिर किया था कि उन्हें सोशल मीडिया की जरूरत नहीं है लेकिन अपने वोट बैंक के विस्तार और चुनावों के दौरान ट्विटर और फेसबुक के असर को वह नजरंदाज नहीं कर पाईं।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close