NewsUttar Pradesh

BSA दफ्तर का DM ने किया औचक निरीक्षण, नहीं पहचान पाए BSA के लेखाधिकारी,मिली खामियां

फतेहपुर डीएम ने शनिवार को बीएसए दफ्तर का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण दौरान बीएसए कार्यालय में काफी कर्मचारी अनुपस्थित मिले।

अखिलेश कुमार अग्रहरि
फतेहपुर। सरकारी विभाग के दफ्तरों में क्या चल रहा है सफाई हो रही है कि नहीं। इसकी हकीकत जानने के लिए डीएम ने शनिवार को बीएसए दफ्तर का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण दौरान बीएसए कार्यालय में काफी कर्मचारी अनुपस्थित मिले है। वहीं डीएम जब लेखाधिकारी के दफ्तर पहुंचे तो वह पहचान नही पाए है। बल्कि डीएम से कौन है का सवालू पूछ बैठे। जब डीएम ने परिचय दिया तो लेखाधिकारी के होश उड़ गए।

डीएम आंजनेय कुमार सिंह सबसे पहले बीएसए दफ्तर पहुंचे। हालाकि बीएसए अवकाश पर रहे। लेकिन उन्होंने उपस्थिति पंजिका तलब की। हाजिरी रजिस्टर से ही सभी कर्मचारियों की हाजिरी दर्ज की। जिसमें स्टेनो श्याम बिहारी साहू, वरिष्ठ लिपिक श्याम नारायण तिवारी, सर्व शिक्षा अभियान के डीसी निर्माण एमएल साहू, कम्यूटर आपरेटर विनोद कुमार को अनुपस्थित पाए गए।

डीएम ने इन्हें गैर हाजिर कर दिया है। इसके बाद लेखा कार्यालय पहुंचे वहां पर गन्दगी देख भड़क उठे। चारों ओर जमीन पर फाइलें पड़ी रही और दीवारे पान की पींच से लाल देख डीएम नाराज हो गए। चेतावनी दिया कि जल्द से जल्द गन्दगी साफ कर ली जाए और फाइलों को व्यवस्थित कर लें। यदि रवैये में सुधार नहीं किया गया तो सम्बन्धित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हालाकि डीएम के अचानक कार्यालय में छापेमारी से हड़कम्प मच गया। वहां मौजूद सभी शिक्षक खिसक गए।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close