HealthNews

फिजियोथेरेपी नेशनल कॉन्फ्रेंस का हुआ आयोजन

कार्यक्रम मे कानपुर के वरिष्ठ स्पोर्ट्स फ़िज़ियोथेरेपिस्ट डॉ स्टेनली ब्राउन को अपने फील्ड मे बेहतर कार्य करने मे तथा समाज की सेवा फिजियोथेरेपी द्वारा अच्छा काम करने मे Einstein Of Physios के अवार्ड से नवाजा गया।

नेहा पाठक
नई दिल्ली। जनकपुरी दिल्ली हाट में रविवार को स्पोट्र्स कनेक्ट टीम की और से फिजियोथेरेपी नेशनल कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया। इसमें जानेमाने फिजियोथेरेपी के चिकित्सक भाग लिया और फिजियोथेरेपी के जरिये जीवन में किस तरह से सकारात्मक बदलाव लाया जा सकता है, इस पर चर्चा की गई। कॉन्फ्रेंस को कई हिस्सों में विभाजित किया गया है। इसमें प्रिंसिपल कॉन्क्लेव, मीडिया कॉन्क्लेव, फिजियोथेरेपी एंटरप्रेन्योर, रोजगार मेला व सांस्कृतिक कार्यक्रम शामिल हैं। मीडिया कॉन्क्लेव में काॅन्फ्रेंस के मुख्य अतिथि वर्ष 2016 में साउथ एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक विजेता पहलवान अमित धनकड़ व मशहूर निशानेबाज जसपाल राणा रहे।

स्पोर्ट्स कनेक्ट टीम Dr रुचि वाष्णेय ने बताया एक बड़ा इवेंट है। सचिव डॉ.सर्वोत्तम चौहान ने बताया कि इस तरह का आयोजन देश में बहुत ही कम देखने को मिलता है। हमारी कोशिश है कि देश भर के फिजियोथेरेपी के चिकित्सक व छात्रों को इस काॅन्फ्रेंस के जरिये हम नई दिशा दे सकें। जो उनके भविष्य को बेहतर बनाने में सहायक हो। उन्होंने कहा कि कई बार खिलाड़ियों को चोट लग जाती है। उनके लिए फिजियोथेरेपी काफी फायदेमंद होती है। बड़े-बड़े खिलाड़ियों ने इसका फायदा उठाया है। इस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से हम यह संदेश देना चाहते हैं कि फिजियोथेरेपी के माध्यम से आप अपना जीवन स्तर सुधार सकते हैं और पहले की तरह आप रह सकते हैं। उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रम में कई प्रदेश के विश्वविद्यालय के छात्रों ने हिस्सा इस आयोजन में डॉ. संजीव झा (Indian Association of physiotherapist President), डॉ. रूचि वाष्र्णेय, डॉ. जोजी जॉन, डॉ. ईशान कौशिक रहे जिसमे कानपुर से भी फ़िज़ियोथेरेपिस्ट की टीम भी रही जिसमे डॉ स्टेनली ब्राउन, डॉ अमित मिश्रा, डॉ सुधीर द्विवेदी, डॉ अपसर खान, डॉ महेंद्र प्रताप सिंह, आदित्य मिश्रा तथा काफी स्टूडेंट रहे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close