NewsUttar Pradesh

फतेहपुर : जिलाधिकारी ने नगरपालिका और डायट का किया औचक निरीक्षण, लगाई फटकार

सफाई विभाग, कर विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों को लगाई फटकार। डायट में गन्दगी देख भड़के डीएम, साफ सफाई कराने के निर्देश।

अखिलेश कुमार अग्रहरि
फतेहपुर। सरकारी दफ्तरों की दशा सुधारने का डीएम ने उद्देश्य बना लिया है। इसलिए लगातार वह किसी न किसी दफ्तर का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को सुधारने का अल्टीमेटम दे रहे है। सोमवार को डीएम ने सबसे पहले नगरपालिका का निरीक्षण किया। उन्होंने सफाई विभाग, कर विभाग, सहित विभिन्न पटलों के बाबुओं से पूछताछ की। इसके बाद वह डायट पहुंचे। वहां सभी उपस्थित ली। साथ ही प्रशिक्षुओं से श्रमदान के माध्यम से परिसर की साफ सफाई कराने के निर्देश दिए।

डीएम आंजनेय कुमार सिंह 10 बजकर 30 मिनट पर नगरपालिका कार्यालय पहुंचे। उन्होंने सभी पटलों के बाबुओं से पूछताछ किया। उन्होंने सफाई प्रभारी से स्वस्थ भारत मिशन के बारे में जानकारी ली। लक्ष्य के सांपेक्ष शौचालय कम बनने पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने सफाई प्रभारी को लक्ष्य पूरा करने के निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने शहर में एलईडी के बारे में जानकारी। सफाई विभाग के जेई ने उन्हें बताया कि 3280 एलईडी लाइट लगाने का लक्ष्य था। जिसके सांपेक्ष 900 लाइटें लग पाई है।

उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि यह ठीक नहीं है। इसे जल्द से जल्द पूरा कर पूरी रिपोर्ट कार्यालय में उपलब्ध कराएं। इसके बाद सफाई विभाग के अधिकारी से जानकारी ली। उन्होंने कहा कि कितने बजे सफाई होती है तो सफाई निरीक्षक ने उत्तर दिया कि सुबह छह बजे कर्मचारियों को बुलाकर ड्यूटी दी जाती है। डीएम ने सफाई निरीक्षक की बात को झूठ ठहराते हुए कहा कि प्रतिदिन ड्यूटी देने के बजाय उन्हें एक दिन जिम्मेदारी दे दी जाए। जिससे वह अपनी ड्यूटी समय से करने पहुंचे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close