NewsUttar Pradesh

फतेहपुर : डायट के सामने बनी अवैध दुकानों व कब्जों को प्रशासन ने ढहाया

एसडीएम-सीओ की मौजूदगी में ढहाया गया अतिक्रमण। रातोंरात बन गई थी दर्जन भर पक्की दुकानें।

अखिलेश कुमार अग्रहरि
फतेहपुर। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान एवं नार्मल स्कूल के सामने निर्मित हो रही करीब एक दर्जन से अधिक दुकानों को तहसील प्रशासन ने गिरवा दिया है। तहसील प्रशासन के नक्से के अनुसार यह दुकानें नाले की जमीन पर निर्माण कराई गई है। इसी को आधार मानते हुए एसडीएम सीओ मय पुलिस बल के साथ नगरपालिका की जेसीबी से ढहा दिया है।

डायट परिसर के सामने करीब एक दर्जन से अधिक दुकानों का निर्माण कराया गया है। यह दुकानें नाले की जमीन पर बनाए जाने का दावा तहसील प्रशासन की ओर से किया गया है। वैसे डायटकर्मियों की मानें तो डायट से नार्मल स्कूल बाउड्री से नाला निर्माण के लिए जमीन छोड़ी गई थी। लेकिन इस निकले नाले को कम करके नाली का रूप दे दिया गया है। जब कि नाले की बेशकीमती जमीन पर दुकानों का निर्माण कराकर मार्केट बनाई जा रही है। एक साल पहले भी निर्माण शुरू हुआ तो तत्कालीन डायट प्राचार्य एवं बीएसए की शिकायत पर निर्माण को रोकवा दिया गया था। लेकिन दोबारा भूमाफियाओं ने सरकारी नाले की जमीन को अपना बताते हुए दुकानें बनाना शुरू करा दिया था। जब कि दो दिन पहले तहसील प्रशासन ने काम रोकवा दिया था। लेकिन निर्माण करा रहे उक्त व्यक्ति ने रातोंरात छत भी डलवा दी।

तहसील प्रशासन को भनक लगी तो आनन फानन नक्शे निकलवाकर देखा। तो पता चला कि यह निर्माण नाले की जमीन पर हो रहा है। तहसील प्रशासन ने निर्माण को पुलिस बल लेकर ढहा दिया है। जिस समय निर्माण ढहाया जा रहा था उस समय उक्त दुकानदार निर्माण करा रहे एक भी व्यक्ति वहां मौजूद नहीं रहा। बल्कि पूरी लोकेशन कुछ दूरी पर स्थित एक दुकान पर बैठकर ले रहा था।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close