NewsUttar Pradesh

फटकार पड़ी तो मुस्करा दिए इंस्पेक्टर, SSP ने किया लाइन हाजिर

देर रात अलीगंज पुलिस की सक्रियता जांचने निकले थे एसएसपी। कपूरथला चौराहे पर दारोगा समेत इंस्पेक्टर को पहुंचने के दिए थे निर्देश।

अखिलेश कुमार अग्रहरि
लखनऊ। राजधानी में कानून व्यवस्था के बिगड़ते हालात को देखते हुए एसएसपी कलानिधि नैथानी शनिवार देर रात करीब एक बजे आैचक निरीक्षण पर निकल पड़े। एसएसपी ने अलीगंज, महानगर और हसनगंज के थाना प्रभारियों व थाने के समस्त निरीक्षक व उप निरीक्षक को कपूरथला चौराहे पर बुलाकर हाजिरी रजिस्टर चेक किया। जांच में बीट दारोगा को ड्यूटी से नदारद देख एसएसपी ने इंस्पेक्टर समेत चौराहे पर खड़े अन्य पुलिस कर्मियों को जमकर फटकार लगाई। इस दौरान अलीगंज इंस्पेक्टर मुस्करा दिए। इस पर इंस्पेक्टर को एसएसपी ने तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया।

दरअसल, एसएसपी कलानिधि नैथानी ने इंस्पेक्टर अलीगंज को रात 12:55 बजे फोन कर बीट दारोगा के साथ कपूरथला चौराहे पर पहुंचने के आदेश दिए थे। रात करीब 01:12 बजे एसएसपी कपूरथला चौराहे पर पहुंचे तो केवल इंस्पेक्टर अलीगंज आनंद शुक्ला एक हमराह के साथ पहुंचे। इंस्पेक्टर हसनगंज और महानगर भी पहुंच गए। एसएसपी ने इंस्पेक्टर अलीगंज से पूछा कि नाइट ड्यूटी के चार बीट दारोगा कहां है तो इंस्पेक्टर बोले, साहब वह आते होंगे। पता चला इंस्पेक्टर ने किसी को कपूरथला चौराहे पर पहुंचने की सूचना ही नहीं दी।

इस दौरान थाना अलीगंज के कुछ उप निरीक्षक अनुपस्थित पाए गए जिनके विरुद्ध गैर हाजिरी रपट अंकित की गई। इसके साथ ही थाना अलीगंज के प्रभारी निरीक्षक को अपने थाने के अधिकारियों को सूचित नहीं करने व शिथिल पर्यवेक्षण के चलते लाइन हाजिर कर दिया गया। एसएसपी ने उन्हें पैदल ही अलीगंज थाने जाने का आदेश दिया।

उनकी जगह एंटी डकैती सेल प्रभारी फरीद अहमद को अलीगंज इंस्पेक्टर नियुक्त किया गया है। फरीद अहमद ने राज भवन के पास हुए लूट कांड के खुलासे में अहम भूमिका निभायी थी।

वहीं अलीगंज थाने के एक सिपाही को दिवाली गिफ्ट के तौर पर दस हजार रुपए की मांग करने की शिकायत पर लाइन हाजिर कर दिया।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close