NewsUttar Pradesh

प्रधानाचार्य बीएस सेंगर ने 3 दिवसीय ग्रेपलिंग का फीता काटकर किया शुभारंभ

पढ़ाई का परिणाम एक लम्बे समय के बाद आता है, परंतु खेल का परिणाम तुरंत आता है।

सिमरन गुप्ता
कानपुर देहात(रूरा)। खेल हमारे दिलों को जोड़ते हैं जातिवाद क्षेत्रवाद संप्रदायवाद से ऊपर उठकर राष्ट्रवाद की भावना का विकास करते हैं। पढ़ाई का परिणाम एक लम्बे समय के बाद आता है। परंतु खेल का परिणाम तुरंत आता है। उक्त बात तीन दिवसीय ग्रेपलिंग खेल का फीता काटकर शुभारंभ करने से पूर्व आरपीएस इण्टर कॉलेज रूरा के प्रधानाचार्य बीएस सेंगर ने उपस्थित छात्रों को संबोधित करते हुए कही।

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में पधारे पूर्व सुबेदार राजेश द्विवेदी ने कहा कि खेल स्वास्थ्य वर्धन के साथ साथ भविष्य संवर्धन के काम आते हैं अतिथि के रूप में पधारे मानवाधिकार सुरक्षा एवं संरक्षण आर्गनाइजेशन के राष्ट्रीय महामंत्री तपन अग्निहोत्री ने कहा कि खेलों इंडिया जैसे कार्यक्रम से देश में खेलों को बढ़ावा मिलेगा और भारत अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी एक विशेष पहचान बनाएगा। अतिथि के रूप में पधारे बीओबी शाखा प्रबंधक वेद प्रकाश त्रिपाठी ने कहा कि बेटियां आज खेल के क्षेत्र में अपनी विशिष्ट पहचान बना रही हैं।

राष्ट्रीय रजत पदकधारक महिला अतिथि माया जी ने कहा कि पढ़ाई के साथ साथ खेल भी जरूरी है क्योंकि खेलों का कोई साइड इफेक्ट नहीं होता। बच्चों ने अतिथियों का माल्यार्पण करके स्वागत किया और अतिथियों ने बच्चों का उत्साहवर्धन किया इस अवसर पर मदर लैंड एकेडमी के प्रबंधक अशोक सिंह यादव, गोपी किशन, राज्य स्तरीय स्वर्ण पदक शिवम,राष्ट्रीय स्वर्ण पदक धारक शान्या तथा मीनाक्षी, गौरव द्विवेदी, प्रियंका, रिचा, प्रकाश मुनि, अजय यादव, अनीस, कोमल गुप्ता सहित साठ से अधिक लोग उपस्थित थे।

कार्यक्रम का संचालन राष्ट्रीय स्वर्ण पदक धारक नवीन कुमार दीक्षित ने किया और आभार प्रदर्शन एनसीसी के सेकंड ऑफिसर विवेक कुमार पांडेय ने किया।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close