NewsPoliticsSportsUttar Pradesh

प्रतियोगिता में हार जीत तो लगी रहती है लेकिन प्रयास ही सफलता की ओर ले जाता है : डॉ. दिनेश शर्मा

ओईएफ ग्राउंड में डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने 64वीं प्रादेशिक विद्यालय एथलेटिक्स प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। कार्यक्रम को मंत्री संदीप सिंह ने भी किया संबोधित।

आनंद सिंह & विजय गौतम
कानपुर नगर। कानपुर ओईएफ ग्राउंड में गुरुवार को प्रदेश स्तरीय खेल समागम का आयोजन देख प्रफुल्लित हुए प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने अगले सत्र से शैक्षिक पंचांग में खेलकूद को भी शामिल करने की बात कही ताकि स्कूली स्तर से बच्चों में खेल के प्रति रुझान बढ़े और उनका भविष्य उज्ज्वल हो। उन्होंने कहा कि अगली बार से स्कूली स्तर तथा विश्वविद्यालयों में भी इस तरह के खेल आयोजन कराए जाएंगे।

ओईएफ स्टेडियम में गुरुवार को 64वीं प्रादेशिक विद्यालय एथलेटिक्स प्रतियोगिता का शुभारंभ प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने किया। बीएनएसडी शिक्षा निकेतन की बालिकाओं ने सरस्वती वंदना व गणेश वंदना से विशिष्ट जनों का स्वागत किया। डॉ. दिनेश शर्मा ने प्रतियोगिता में प्रदेशभर से आई टीमों के मार्च पास्ट की सलामी ली। इसके बाद पिछले वर्ष की प्रादेशिक एथलेटिक से विजेता रहीं आदिमा पाल ने प्रतियोगिता में शामिल खिलाडिय़ों को शपथ दिलाई।

उप मुख्यमंत्री ने खिलाडिय़ों का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि प्रतियोगिता में हार जीत तो लगी रहती है लेकिन प्रयास ही सफलता की ओर ले जाता है। इसलिए खिलाडिय़ों को कभी भी प्रयास करने से पीछे नहीं हटना चाहिये। कार्यक्रम में मौजूद प्राथमिक शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा उच्च शिक्षा, प्राविधिक एवं चिकित्सा शिक्षा राज्यमंत्री संदीप सिंह ने कहा कि खेल के माध्यम से बच्चों में शारीरिक विकास होता है। यही उन्हें भविष्य के लिए मजबूत करता है। कहा कि खेल के माध्यम से अनुशासन और एकता की भावना जागृत होती है।

प्रदेश स्तरीय खेल प्रतियोगिता में विभिन्न जनपदों से करीब एक हजार आठ सौ खिलाड़ी प्रतिभाग कर रहे हैं। इसमें चयनित खिलाड़ी को राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने का मौका दिया जाएगा। देवीपाटन फैजाबाद, झांसी, लखनऊ, मिर्जापुर, वाराणसी मेरठ आदि जनपदों से खिलाड़ी आए हैं। गुरु नानक गल्र्स इंटर कॉलेज की छात्राओं ने मंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों से छटा बिखेरी। वॉइस आफ इंडिया की फेम गुंतास ने जय हो… गीत गाकर लोगों में देशभक्ति का जज़्बा भर दिया। उनके गीत पर खिलाड़ी उत्साह के साथ झूमते नजर आए।

मंच पर उपमुख्यमंत्री के साथ सांसद देवेंद्र सिंह भोले, बिल्हौर विधायक भगवती प्रसाद सागर, कमल रानी वरुण, भाजपा उत्तर जिलाध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी, विधान परिषद सदस्यअरुण पाठक व राजबहादुर सिंह चंदेल के अलावा अनीता गुप्ता, सलिल विश्नोई, रघुनंदन सिंह भदौरिया, जिला विद्यालय निरीक्षक सतीश तिवारी आदि उपस्थित रहे।

प्रेसवार्ता करते हुए उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा।
Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close