KanpurNews

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) ने दूसरे दिन गोष्ठी करके मनाया ‘किसान सप्ताह’

सुधीर त्रिवेदी
कानपुर नगर। प्रगति सिंह समाजवादी पार्टी (लोहिया) कानपुर नगर ग्रामीण ने राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री शिवपाल सिंह यादव जी के निर्देशों पर एक सप्ताह “किसान दिवस” निर्देशों का पालन करते हुए “किसान सप्ताह” दूसरे दिन राढा – उत्तरीपुरा एवं मकनपुर में किसान गोष्टी की।

राढ़आ उतरीपूरा, की “किसान गोष्ठी” विधान सभा बिल्हौर के अध्यक्ष अमित यादव की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। मकनपुर की “किसान गोष्ठी” जिला उपाध्यक्ष / प्रधान – इलियासपुर अयाज़ हुसैन की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।

जिला अध्यक्ष शिव मोहन सिंह चंदेल पिछले 1 साल में डीएपी खाद में लगभग ₹400 की मूल्य वृद्धि की गई 1125 रुपए से बढ़ाकर 15 सो ₹30 की बोरी का रेट कर दिया गया इसके अलावा किसानों को दोहरी ठोकर तो तब लगी जब, डीएपी 50 किलो की पैकिंग की जगह 45 किलो की बोरी आने लगी। आगे उन्होंने कहा कि रजबहा की सफाई या तो कि नहीं गई और सफाई की गई वह ढंग से नहीं की जिला अध्यक्ष ने कहा कि भविष्य में रवि और खरीफ की फसल में किसानों को पानी मिलना बहुत ही मुश्किल होगा जिससे भयावह स्थिति पैदा हो सकती है।

“किसान गोष्ठी” में मुख्य रूप से जिलाध्यक्ष शिवमोहन सिंह चंदेल, जिला उपाध्यक्ष अयाज हुसैन, प्रधान इलियासपुर, सचिन वोहरा – जिला महासचिव/मीडिया प्राभारी/ प्रवक्ता, अमित यादव विधानसभा अध्यक्ष बिल्हौर, नंद लाल पाल, अनवारुल इस्लाम, केसरी सिंह, हरि किशन, बृजमोहन सिंह यादव, संदीप, रोहित आदि मौजूद रहे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close