NewsPoliticsUttar Pradesh

पूर्व CM अखिलेश यादव पहुंचे नए घर, पूजा-पाठ कर किया गृह प्रवेश

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सरकारी बंगला खाली करने के बाद अपने परिवार के साथ वीआईपी गेस्ट हाउस में ठहरे हुए थे।

अखिलेश कुमार
लखनऊ। सरकारी बंगले में तोड़फोड़ के विवाद के बीच सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने नए घर में प्रवेश किया। उन्होंने इसकी तस्वीरें ट्विटर पर भी साझा की। आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों को अपना सरकारी आवास खाली करना पड़ा था। अखिलेश यादव ने भी चार विक्रमादित्य मार्ग पर स्थित अपने सरकारी बंगले की चाबी राज्य सम्पत्ति विभाग को सौंप दी, पर जब मीडिया की टीम बंगले के अंदर गई तो हंगामा खड़ा हो गया।

बंगले का साइकिल ट्रैक, टाइल्स टूटी हुई थी यहां तक कि स्विच और वायर भी निकाल लिए गए थे। हमेशा चमकता रहने वाला बंगला अंदर से पूरी तरह उजड़ा हुआ नजर आ रहा था। जिस पर विवाद हो गया।

अखिलेश यादव ने कहा कि जो भी चीजें वहां से कम हुई हैं उसकी लिस्ट सरकार मुझे दे दे। मैं उन्हें खरीद कर दे दूंगा। सपा नेताओं ने अखिलेश यादव की छवि खराब करने का आरोप योगी सरकार पर लगाया।

बता दें कि अखिलेश यादव के बंगला खाली करने के बाद भी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। जहां अखिलेश पर बंगले को उजाड़ने का आरोप लगा। वहीं, उन्होंने इस विवाद पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करके खुद पर लगे आरोप को निराधार बताया। अखिलेश ने कहा कि बीजेपी उन्हें बदनाम कर रही है।

उधर, राज्य संपत्ति अथिकारी ने अखिलेश यादव के खाली किए गए बंगले में हुई तोड़फोड़ की जांच शुरू कर दी है। राज्य संपत्ति अधिकारी योगेश शुक्ला ने बताया कि सभी खाली किए गए बंगलों रिकॉर्ड से मिलान करवाया जाएगा। सभी निर्माण व सामान आदि का ब्यौरा विभाग के पास मौजूद है। अगर यह तथ्य प्रकाश में आया कि तोड़फोड़ जानबूझकर की गई है और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया है, तो नोटिस और रिकवरी की कार्रवाई की जाएगी।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close