NewsUttar Pradesh

पूर्व CM अखिलेश यादव ने वैश्य बंधु पत्रिका का किया विमोचन

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा की पत्रिका समाज परिवर्तन की एक मुख्य कड़ी है। जिसमें अच्छे विचारों का संकलन होना चाहिए।

अखिलेश कुमार अग्रहरि
लखनऊ। लोहिया सभागार मे अंतर्राष्ट्रीय अग्रहरि वैश्य समाज की पत्रिका का विमोचन पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किया। उन्होंने संगठन की इस पहल का स्वागत किया और संगठन को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा पत्रिका समाज परिवर्तन की एक मुख्य कड़ी है। जिसमें अच्छे विचारों का संकलन होना चाहिए। उन्होंने संस्था के संस्थापक अग्रवंशी एस सी गुप्ता लुधियाना व राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप अग्रहरी इलाहाबाद राष्ट्रीय प्रभारी सत्य प्रकाश अग्रहरि इलाहाबाद, को बधाई देते हुए उन्हें अपने समाज और युवाओं को प्रेरित करने वाले प्रसंगों को वरीयता देने कोे कहा।

संगठन के संस्थापक एस०सी०गुप्ता ने कहा कि पत्रिका निकलने का मुख्य मकसद समाज के लोगो को अपना विचार रखने का एक उपयुक्त मंच मिले जिसके लिए पत्रिका एक उपयुक्त साधन है साथ ही राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप अग्रहरि ने अपने अभिभाषण में कहां की हमे हर्ष है कि हमारी पत्रिका का विमोचन युवाओं के प्रेरणा अखिलेश यादव के द्वारा किया गया जिसके लिए उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री को आभार ब्यक्त किया एवं देश के कोने-कोने से आये हुए पदाधिकारियों का भी अभिवादन किया।

वहीँ संगठन के अंतर्राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल ” सागर ” ने कहा की पत्रिका में हमारा प्रयास है कि ऐसे साहित्यों का संकलन किया जाय जिसे हम यूवाओ को व समाज को सही दिशा में अग्रसरित किया जाय क्योकि साहित्य ही वह साधन है जिससे हम स्वस्थ एवं सांस्कारिक समाज की परिकल्पना कर सकते है क्योंकि साहित्य समाज का वह दर्पण है जो हमारे अतीत एवं वर्तमान का बोध कराता है और भविष्य के निर्माण में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है परंतु यह चिंता का विषय है कि युवा जो समाज की रीढ़ है उसका समाज के प्रति रुझान घटता जा रहा है जिसके लिए जनमानस के साथ साथ यदि शासन का सार्थक प्रयास मिले तो हम खोई हुई संस्कृति पुनः प्राप्त कर सकते हैं। इस मौके पर विश्वम्भर अग्रहरि चंडीगढ, शशिभूषण अग्रहरि (दिल्ली), रमाशंकर अग्रहरि (छत्तीसगढ़ ), नरम चंद्र अग्रहरि (रायपुर), देवेंद्र अग्रहरि (कानपुर ), डॉ राम चंद्र अग्रहरि (लखनऊ), सत्य प्रकाश अग्रहरि, आशुतोष अग्रहरि संपादक (इलाहाबाद), आयुष अग्रहरि इलाहाबाद, आदि लोग मौजूद रहे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close