CrimeIndiaNews

पुलवामा में पुलिस पोस्ट पर आतंकी हमला, आतंकवादियों ने हथियार छीनने की कोशिश

पुलवामा के एसएसपी ने बताया है कि आतंकी हथियार छीनने के मकसद से आए थे, लेकिन उनकी कोशिश को नाकाम कर दिया गया है।

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के पुलवाम जिले में आतंकवादियों ने रमजान के महीने में भी आतंकियों की और सीमा पर पाकिस्तान की नापाक हरकतें जारी हैं। बॉर्डर पर पाकिस्तानी रेंजर्स सीजफायर का उल्लंघन कर रहे हैं तो घाटी में आतंकी हमले हो रहे हैं। इस बीच खबर है कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में एक बड़ा आतंकी हमला हुआ है। आतंकियों ने एक पुलिस पोस्ट को निशाना बनाया है।

पुलिस के अनुसार हमला राइफलें छीनने के लिए किया गया था पर जवानों की होशियारी और त्वरित कार्रवाई से उग्रवादियों की कोशिश नाकाम कर दी गई। फिलहाल किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है।

पुलवामा में आतंकियों ने पुलिस पोस्ट को बनाया निशाना
बताया जा रहा है कि दहशतगर्दों ने पुलिसवालों से हथियार लूटने की कोशिश की है, जिसे नाकाम कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, ये हमला के सैदपोरा गांव में हुआ है। आतंकियों ने जिस पुलिस पोस्ट को निशाना बनाया है, वो अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों की सुरक्षा के लिए बनाई गई थी। एसएसपी पुलवामा मोहम्मद असलम चौधरी ने हमले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया है कि दहशतगर्दों ने हमला किया और बदले में पुलिस के जवानों ने भी गोलीबारी की।

हथियार छीनने आए थे आतंकी
पुलिस के अनुसार, आतंकियों ने ये हमला हथियार छीनने के लिए किया था, लेकिन जवानों की होशियारी और त्वरित कार्रवाई से आतंकियों की कोशिश नाकाम कर दी गई। आपको बता दें कि रमजान के मौके पर भारत सरकार ने कश्मीर में सेना के द्वारा चलाए जा रहे ऑपरेशन ऑलआउट में ढिलाई दी है, ताकि घाटी के लोग रमजान के पावन अवसर को शांति से मना सकें, लेकिन सीमा पर पाकिस्तान रेंजर्स और घाटी में आतंकी अभी भी बाज नहीं आ रहे हैं। हालांकि सेना को ये निर्देश दिए हुए हैं कि अगर घाटी में कोई भी आतंकी गतिविधि होती है तो उसका माकूल जवाब दिया जाए।

रविवार रात पाकिस्तानी सेना ने सांबा सेक्टर में तोड़ा सीजफायर
इससे पहले रविवार की रात को पाकिस्तानी सेना ने सांबा सेक्टर में भी भारी गोलीबारी की थी। पाकिस्तानी रेंजर्स जम्मू और सांबा जिलों में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर बिना किसी उकसावे के लगातार गोलीबारी कर रहे हैं। सीमा सुरक्षाबलों (बीएसएफ) सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना ने रविवार देर रात जम्मू-कश्मीर के अर्निया, रामगढ़ और चामलियाल में बीएसएफ चौकियों पर गोलीबारी की।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close