IndiaNewsPolitics

पीएम मोदी और अमित शाह आज भोपाल महाकुंभ में दिखेंगे एक साथ

कार्यकर्ताओं का जोश बढ़ाने के लिए खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाने आ रहे हैं।

मयंक कुमार
भोपाल(डेस्क)। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव प्रचार का आगाज बीजेपी ‘कार्यकर्ता महाकुंभ’ से करने जा रही है। बीजेपी इस महाकुंभ के जरिए जहां एक तरफ अपने कार्यकर्ताओं में जोश भरेगी तो वहीं दूसरी तरफ चुनावी शंखनाद का आगाज भी करेगी। पंडित दीन दयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर भोपाल के जंबूरी मैदान पर ‘कार्यकर्ता महाकुंभ’ का आयोजन किया जा रहा है। इस मौके पर जंबूरी मैदान पर बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ताओं के एकत्रित होने की उम्मीद है।

कार्यकर्ताओं का जोश बढ़ाने के लिए खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाने आ रहे हैं। ऐसा दावा किया जा रहा है कि इसमें 10 लाख से ज़्यादा कार्यकर्ता शामिल होंगे। कार्यकर्ता महाकुंभ को भव्य बनाने के लिए पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी है। बीजेपी का दावा है किय यह दुनिया की सबसे बड़ा कार्यकर्ता सम्मेलन होगा।

ये महाकुंभ BHEL के जंबूरी मैदान में हो रहा है। भोपाल यात्रा के दौरान पीएम मोदी लगभग 3 घंटे से ज्‍यादा शहर में रहेंगे। 230 विधानसभा क्षेत्रों के करीब 65,000 बूथों से आये बीजेपी कार्यकर्ता इस रैली में शामिल होंगे।

‘महाकुंभ’ के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम
सुरक्षा के भी पुख्ता इंतज़ाम किए गए हैं। लगभग 6000 सुरक्षाकर्मियों को पूरे आयोजन के लिए लगाया गया है। 6000 सुरक्षाकर्मियों में से 4000 सेंट्रल रिजर्व फोर्स के जवान हैं। कुल 22 आईपीएस अधिकारी सुरक्षा की कमान संभालेंगे। मध्यप्रदेश में इस साल के आखिरी में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। विधानसभा चुनावो को देखते हुए कांग्रेस और बीजेपी दोनों चुनावी तैयारी में जुट गए हैं।

‘महाकुंभ’ से होगा ऊर्जा का नया संचार-शिवराज
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा, ‘महाकुंभ कार्यकतार्ओं में ऊर्जा का नया संचार करेगा। वर्ष 2008 और 2013 में भी हमने महाकुंभ का आयोजन कर विजय प्राप्त की थी। इस बार भी कार्यकर्ता महाकुंभ की तैयारी में जुटे हैं। चुनौती बड़ी है, कार्यक्रम बड़ा है इस दृष्टि से हमारी तैयारी भी बड़ी है।’

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने बताया कि कार्यकर्ता महाकुंभ में प्रदेश की 230 विधानसभाओं के 65,000 से अधिक मतदान केंद्रों से कार्यकर्ता शामिल होंगे। यह महाकुंभ विचार, तकनीक एवं संख्या की दृष्टि से अनोखा आयोजन है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close