NewsPoliticsUttar Pradesh

पितृपक्ष के पहले दिन दीनदयाल के नाम CM योगी का तर्पण, बोले-‘सबको देंगे रोजगार, होंगी भर्तियां’

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत बदल रहा है। पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन सका है।

सौरभ शुक्ला
कानपुर देहात। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर देहात के कंचौसी में सजे बड़े भावनात्मक और चुनावी मंच से पूरे आत्मविश्वास के साथ बोले कि 50-60 साल पहले पं. दीनदयाल ने अंत्योदय का जो सिद्धांत दिया था, वह आज मूर्तरूप लेता दिख रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के हर युवा को रोजगार मिलेगा। सरकार इसके लिए अलग-अलग विभागों में भर्तियों शुरू कर रही है। इसी तरह दलितों और पिछड़ों के लिए उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं के माध्यम से इस तबके के लोगोें का विकास किया जा रहा है। सरकार इनके लिए अभी और भी योजनाएं लाने वाली है। इससे पहले योगी ने आगरा के भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय में राज्यपाल राम नाईक के साथ पं. दीनदयाल की 102वीं जयंती पर उनकी प्रतिमा का अनावरण भी किया।

कंचौसी में हुई जनसभा में योगी ने पूर्व की अखिलेश सरकार पर भी निशाना साधा। कहा कि पिछली सरकारों में जितनी भी भर्तियां गलत तरीके से की गई हैं, उन सभी की गंभीरता के साथ जांच कराई जाएगी। जो दोषी होंगे, सरकार उनको जेल भेजेगी साथ ही उनकी संपत्तियां भी कुर्क की जाएंगी ऐसी भर्तियां को रद्द कर नए सिरे से भर्ती का शेड्यूल जारी किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि 68500 शिक्षकों के पदों के लिए भर्तियां शुरू की जा रही हैं। इसमें युवाओं को सबसे अधिक मौका मिलने वाला है।

उन्होंने युवाओं को आश्वस्त किया है कोई बेरोजगार नहीं रहेगा। आयुष्मान भारत योजना को उन्होंने विश्व की सबसे बड़ी और अच्छी स्वास्थ्य योजना बताया। योगी ने कहा कि शहर और गांव में 24 से 18 घंटे तक बिजली दी जा रही है, ऐसा पहले कभी नहीं हुआ है।

इससे पूर्व उन्होंने कार्यक्रम के संयोजक अकबरपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद देवेंद्र सिंह भोले की माता कनक देवी और पिता दर्शन सिंह की मूर्तियों का अनावरण भी किया। मूर्तियां कंचौसी स्थित दर्शन सिंह स्मृति महाविद्यालय में स्थापित की गई हैं।

इसके बाद जनसभा में योगी ने कहा कि पहले गरीबों के बैंक खाते नहीं होते थे लेकिन, अब हर गरीब का बैंक खाता है और सरकारी योजनाओं का शत प्रतिशत लाभ उन्हें मिल रहा है। गरीबों को आवास, शौचालय, मुफ्त विद्युत कनेक्शन देकर सरकार ने पं. दीनदयाल के सपनों को ही साकार किया है। मुख्यमंत्री ने केंद्र के साथ ही अपने कार्यकाल की उपलब्धियां भी गिनाईं।

सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों की चिंता की है। आयुष्मान योजना में गरीबों को बेहतर इलाज मिलेगा। सीएम ने कहा योजना में छूटे परिवारों को भी इसमें शामिल करेंगें। प्रधानमंत्री ने पंडित दीनदयाल के सपनों को साकार किया है। भारत बदल रहा है। पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन सका है।

उम्मीद के अनुसार सीएम ने रनियां व कंचौसी को नगर पंचायत का दर्जा देने की घोषणा की। इसके अलावा कंचौसी में 132 केवीए का बिजलीघर बनवाने को कहा। मुख्यमंत्री ने कहा कि विधायकों व सांसद ने सड़कों के चौड़ीकरण के जो प्रस्ताव दिए हैं वह सभी स्वीकृत होंगे और जल्द सड़कें बननी शुरू हो जाएंगी।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close