IndiaNewsUttar Pradesh

पर्वतारोही पूर्वा धवन की मुहिम की CM योगी ने की प्रशंसा

18 वर्षीय पर्वतारोही पूर्वा धवन उत्तराखंड की चोटी जोगिन-3 पर फतह के अभियान पर निकली है।

शिखा मिश्रा
लखनऊ। सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को उत्तराखंड की पर्वतारोही पूर्वा धवन से मुलाकात की और पूर्वा के ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान की प्रशंसा करते हुए अपनी शुभकामनाएं दी.18 वर्षीय पर्वतारोही पूर्वा धवन उत्तराखंड की चोटी जोगिन-3 पर फतह के अभियान पर निकली है।

सीएम योगी ने अपने आवास 5 कालीदास मार्ग पर पूर्वा को राष्ट्रीय ध्वज सौंपा और पूर्वा को अभियान में हर संभव मदद का भरोसा दिया। सीएम योगी से मुलाकात के बाद पूर्वा ने कहा कि उक्त मुहिम के जरिए वह देश की बेटियों को संदेश देना चाहती है कि लड़कियां कुछ भी हासिल कर सकती हैं।

पूर्वा कहती हैं कि मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि सीएम ने मुझे ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ अभियान के तहत यूपी का प्रतिनिधितत्व करने का मौका दिया है। मैं इस बैनर को पर्वत की चोटी पर शान से फहराऊंगी। इस मौके पर सीएम ने उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर कहा कि आपको लक्ष्य तक पहुंचाने के लिए सरकार पूरी मदद करेगी। पूर्वा जैसी लड़कियां अन्य बालिकाओं के लिए प्रेरणास्त्रोत हैं।
पर्वतारोही अरुणिमा सिन्हा को अपना आदर्श मानने वाली पूर्वा ने कहा कि लड़कियों के लिए कुछ भी नामुमकिन नहीं है। हौसले बुलंद हों तो लड़कियां हर क्षेत्र में सब कुछ हासिल कर सकती हैं। इसके बाद वह हंसकर कहती हैं ‘मेरे ख्वाबों की लिखाई बाकी है, मेरे जीवन की असली चढ़ाई बाकी है।’

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close