NewsUttar Pradesh

परिवहन मंत्री ने ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को दिया छाता और मास्क पॉल्युशन

हिमानी बाजपेई शुक्ला
लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार में परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने ‘एम्पावर उत्तर प्रदेश’ संस्थान की ओर से लखनऊ के हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा के सामने ट्रैफिक कर्मियों के लिये चलाए गए अभियान के समापन समारोह में मुख्य अतिथि थे। इस दौरान लखनऊ के ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को कड़ी धूप में अपनी ड्यूटी का निर्वहन करने के लिए जमकर प्रशंसा की। चौराहों पर ट्रैफिक नियमों का पालन कराने को लेकर ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने छाता, पॉल्यूशन मास्क देकर उनका उत्साहवर्धन किया।

परिवहन मंत्री ने ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को जनता से अच्छा व्यवहार करने की नसीहत देते हुए उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों की जमकर प्रशंसा की।

एम्पावर उत्तर प्रदेश संस्थान की और से एक मांग पत्र भी परिवहन मंत्री को सौंपा गया जिसमें यातायात पुलिसकर्मियों को मूलभूत सुविधाएं देने की मांग की गई है।

इस मौके पर परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह के साथ एम्पावर उत्तर प्रदेश की अध्यक्ष डॉ श्वेता सिंह भाजपा महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा और सीओ ट्रैफिक राजेश तिवारी समेत बड़ी तादाद में ट्रैफिक विभाग के सिपाही सब इंस्पेक्टर और होमगार्ड मौजूद रहें।

मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस कर्मियों द्वारा अपनी ड्यूटी का निर्वहन करते समय कई बार जनता संग झड़प भी हो जाती है। उन्होंने कहा की कई बार कुछ लोग ट्रैफिक नियमों मसलन सीट बेल्ट,हेलमेट,ज़ेबरा क्रॉसिंग आदि को गंभीरता से नहीं लेते हैं। ऐसे में ट्रैफिक पुलिस कर्मियों द्वारा की गई सख्ती जायज है और यह जनता के हित में है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close