EducationKanpurNews

दयानंद दिनानाथ जैसे संस्थान छात्रों को पढ़ाई के साथ दे रहे संस्कार : MLA अभिजीत सिंह

दयानंद दीनानाथ कॉलेज के वार्षिकोत्सव आगाज-2018 का बिठूर विधायक अभिजीत सिंह सांगा नेे किया शुभारम्भ।

सुधीर त्रिवेदी
कानपुर नगर। दयानंद दीनानाथ कॉलेज के वार्षिकोत्सव आगाज़-2018 का शुभारंभ बिठूर विधानसभा विधायक अभिजीत सिंह सांगा, संस्था के चेयरमैन योगेश सचान, सचिव सौरभ सचान तथा निदेशक अनुपम सचान ने दीप जलाकर व परंपरागत तरीके से गुब्बारे उड़ाकर किया।

इस अवसर पर विधायक अभिजीत सिंह ने कहा कि हमारे क्षेत्र में ऐसे शिक्षण संस्थान काम कर रहे हैं, जोकि पूरे देश में शिक्षा के क्षेत्र में नाम रोशन कर रहे हैं। आज शिक्षा का व्यवसायीकरण हो रहा है लेकिन दयानंद दीनानाथ कॉलेज जैसे संस्थान संस्कार देने का काम कर रहे हैं।

अभिजीत सिंह सांगा ने कहा, आज देश में बदलाव की बयार बह रही है और देश खेलकूद एवं शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति की ओर अग्रसर है। खेलकूद में देश के खिलाड़ी नाम रोशन कर रहे हैं। विद्यार्थी अपने परिवार के सपने साकार करें और मेहनत के साथ-साथ शिक्षा ग्रहण कर रोजगार-स्वरोजगार की ओर अग्रसर हों। आज आवश्यकता है कि शिक्षा के साथ-साथ पढ़ने वाले बच्चों का सर्वांगीण विकास होना चाहिए, जिसके लिए सभी प्रकार के खेल जैसे- क्रिकेट, वॉलीबॉल, चेस, खो-खो, कबड्डी, टेनिस, कैरम जैसे इनडोर गेम्स भी सम्मिलित किए जाने चाहिए।

क्रिकेट का खेलकर शुभारंभ करते विधायक बिठूर अभिजीत सिंह सांगा।

उन्‍होंने कहा, मेरा बचपन से ही क्रिकेट में रुझान रहा और जहां भी क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन होता है, वहां के चीफ गेस्ट बनाकर बुलाया जाता है तो मैं वहां खेलता जरूर हूं। वहीं, मंच से बोलते हुए संस्थान के चेयरमैन योगेश सचान ने छह छात्रों को अपनी प्रेरक शब्दों में मार्गदर्शन दिया। संस्थान के सचिव सौरव सचान व निदेशक अनुपम कुमार सचान ने आज आयोजित खेलकूद प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले छात्र-छात्राओं का उत्साह वर्धन किया।

वॉलीबाल में बीफार्मा फर्स्ट ईयर ने प्रथम स्थान प्राप्त किया जिसके कप्तान प्रदीप कुमार मौर्य थे। क्रिकेट में प्रथम स्थान बीफार्मा फोर्थ ईयर ने जीता जिसका कप्तान गोविंद कुमार थे। चैस में ऋषिराम और कैरम में सरदार आलम ने जीत हासिल की।

इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से डॉ. अनुराग मिश्रा, सौरभ चित्रांशी, मीडिया प्रभारी अमित मिश्रा, आशीष तिवारी, अल्पना वर्मा एवं सभी अध्यापक मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन राजेंद्र बाजपेई ने किया।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close