KanpurNewsUttar Pradesh

थानाध्यक्ष पनकी द्वारा बुजुर्ग को दण्ड देना पड़ा भारी, हुए लाइन हाजिर

दिव्या पाण्डेय
कानपुर नगर। पनकी थानाध्यक्ष द्वारा एक बुजुर्ग को पूजा करते जाते समय बैठक परेड कराने के मामले में थानाध्यक्ष को लाइन हाजिर कर दिया गया है। दरअसल कोरोनावायरस (COVID-19) के खिलाफ जंग में यूपी पुलिस के सेवाभाव से खाकी के प्रति लोगों में सम्मान पैदा हुआ है, वहीं कानपुर में एक ऐसी तस्वीर सामने आई, जिसने सोशल मीडिया से लेकर शहर भर में लोगों का विरोध देखने को मिला

पुलिस प्रशासन ने इस पर संज्ञान लेते हुए मामले की जांच सीओ नजीराबाद को सौंपी थी। सीओ नजीराबाद की रिपोर्ट पर वरिष्ठ पुलिस उपाधीक्षक अनंत देव ने थानाध्यक्ष को लाइन हाजिर कर दिया है।

आपको बता दें कि पनकी थाना क्षेत्र के पावर हाउस सब्जी मंडी रोड पर एक बुजुर्ग व्यक्ति अकेला पूजा की थाली लेकर वहीं निकट स्थित पीपल के पेड़ पर पूजा अर्चना करने जा रहा था तभी वहीं मार्ग में पनकी थानाध्यक्ष विनोद सिंह ने बुजुर्ग को रोक कर उनसे पूछताछ की। बुजुर्ग ने वहीं सामने स्थित पीपल के पेड़ पर जल अर्पित करने एवं पूजा अर्चना करने जाने की जानकारी दी तो थानाध्यक्ष ने बुजुर्ग की पूजा की थाली में जल से भरे लोटे को पलट दिया और तेज धूप में सड़क पर बैठा कर परेड करा दी। इस घटना का वीडियो भी बनाया गया और उसको वायरल कर दिया गया।

सोशल मीडिया पर वायरल है वीडियो
इस वायरल वीडियो में पनकी थाने के थानेदार विनोद कुमार सिंह मंदिर जा रहे बुजुर्ग को बीच रास्ते में रोककर उसे पूछते हैं कि हाथ में फूल की थाली और लोटे में जल, कहां जा रहे हो? बुजुर्ग ने बताया कि मंदिर के बाहर पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाने जा रहा हूं। लेकिन लॉकडाउन की दुहाई देते हुए थानेदार ने पहले तो बुजुर्ग को भला बुरा कहा और उससे माफी तक मंगवाई। इसके बाद उसके पूजा की थाली पर जल पलट दिया और कहा कि भगवान अपने भक्तों की परीक्षा लेता है। इसलिए उन्हें भी परीक्षा देनी होगी। थानेदार ने बुजुर्ग को मेढक की तरह चलते हुए मंदिर तक जाने को कहा। मिन्नतों के बाद भी थानेदार नहीं माने और बुजुर्ग को मेढक की तरह चलकर मंदिर तक जाना पड़ा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close