IndiaNewsPolitics

तेलंगाना में बीजेपी की सरकार बनी तो ओवैसी हैदराबाद छोड़कर भागेंगे: CM योगी आदित्यनाथ

योगी ने कहा, जो लोग आईएसआईएस से रिश्ते बढ़ाने की कोशिश करते हैं, वे देश की सुरक्षा को खतरे में डाल रहे हैं। सबको सुरक्षा देगी बीजेपी, लेकिन अराजकता फैलाने का मौका कभी नहीं देगी।

अखिलेश कुमार अग्रहरि
हैदराबाद। यूपी के मुख्यमं‌त्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अगर तेलंगाना में बीजेपी की सरकार बनी तो मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि ओवैसी (एएमआईएएम प्रमुख) को ठीक वैसे ही भागना पड़ेगा, जैसे निजाम को हैदराबाद छोड़कर भागना पड़ा था। तेलंगाना के विकराबाद, तंदूर विधानसभा में बोलते हुए योगी ने कहा कि जो लोग आईएसआईएस से रिश्ते बढ़ाने की कोशिश करते हैं, वे देश की सुरक्षा को खतरे में डाल रहे हैं।

वहां के गोशामहल के अलावा उन्होंने तेलंगाना के तंदूर (विकराबाद),संगारेड्डी, बोदुप्पल में जनसभाएं की। हर जगह उनके निशाने पर कांग्रेस, सत्तारूढ़ दल टीआरएस (तेलंगाना राष्ट्र समिति) और एआइएमआइएम (ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन) के अध्यक्ष व सांसद असदुद्दीन ओवैसी रहे।

गोशामहल में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि जो लोग आइएसआइएस से रिश्ते बढ़ाने की कोशिश करते हैं, वे देश की सुरक्षा खतरे में डाल रहे हैं। कांग्रेस, टीडीपी और टीआरएस आतंकवाद और नक्सलवाद का समर्थन करते हैं। ऐसे में आपको तय करना है कि आप किसका समर्थन करते हैं।

तेलंगाना से जोड़ा राम का रिश्ता
योगी के संबोधन में धर्म की चाशनी भी थी। उन्होंने तेलंगाना से राम का रिश्ता जोड़ते हुए कहा कि भगवान श्रीराम ने वनवास के दौरान अपना अधिकांश समय इसी क्षेत्र में गुजारा था। मैं उनकी धरती अयोध्या से यह संदेश देने आया हूं कि भाजपा ही रामराज्य का सपना साकार कर सकती है। भाजपा जिस सामाजिक समरसता की बात करती है, वही रामराज्य है।

योगी के बयान पर ओवैसी ने ट्वीट करके प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि शाम 7 से 10 बजे तक होने वाले हर जलसे में मेरा जवाब सुनो।

योगी आदित्‍यनाथ का यह बयान भाजपा विधायक राजा सिंह द्वारा कुछ दिन पहले दिए गए उस बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि वे ओवैसी का सिर धड़ से अलग करने के बाद संतुष्ट होंगे। इससे पहले एक रैली को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा था कि मदरसों और मुस्लिमों के धार्मिक स्थलों को बंद करने का प्रयास हो रहा है और वे हमें (मुसलमानों) देखना नहीं चाहते।

कांग्रेस पर राम मंदिर बनाने की राह में रोड़ा अटकाने का आरोप लगाते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगर तेलंगाना में बीजेपी की सरकार बनी तो ओवैसी (एएमआईएएम प्रमुख) को ठीक वैसे ही भागना पड़ेगा, जैसे निजाम को हैदराबाद छोड़कर भागना पड़ा था।

संगारेड्डी में भाजपा की चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हमें कांग्रेस पार्टी की मंशा को समझने की कोशिश करनी चाहिए। इसके बाद योगी ने बीजेपी सबको सुरक्षा देगी लेकिन किसी को अराजकता फैलाने की अनुमति नहीं देगी। उन्होंने कांग्रेस और टीआरएस पर मुस्लिम तुष्टिकरण करने और धार्मिक आधार पर उनके लिए योजनाएं बनाने का आरोप लगाया। योगी ने कहा कि नीतियां बनाने के दौरान भाजपा जाति, नस्ल और धर्म के बीच भेदभाव नहीं करती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शासन में बीते साढ़े साल में भाजपा नीत सरकार ने ‘सबका साथ, सबका विकास’ मिशन के साथ कार्यक्रम चलाए हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close