CrimeNewsUttar Pradesh

डीएम के निर्देश पर तहसील प्रशासन ने भू माफियाओं से दो सौ हेक्टेयर भूमि को मुक्त कराया

एस0डी0 शुक्ला
फतेहपुर (खागा)। तहसील क्षेत्र में जिलाधिकारी के निर्देश पर सरकारी जमीनों पर कब्जा करने वाले भूमि भू माफियाओं से गांव सभा की जमीन पर दर्ज फर्जी इंद्राज निरस्त करके गांव सभा में दर्ज करते हुए भू माफियाओं को मौके से बेदखल किया गया है। उपजिलाधिकारी न्यायालय द्वारा फर्जी इंद्राज निरस्त करके नवैयत दर्ज की गई। जिसमे चारागाह, इमारती लकडी का बन तथा उसर बंजर है।

जिलाधिकारी के निर्देश पर गांव सभा की चारागाह, इमारती लकड़ी के बन, ऊसर बंजर तथा खलिहान संबंधी जमीनों पर भूमाफियाओं द्वारा किये गये कब्जे को उप जिलाधिकारी न्यायालय में चल रहे मुकदमों के दौरान सभी फर्जी इंद्राजो को निरस्त करके उनकी नवैयत को बदलकर भू माफियाओं के कब्जे से लगभग दो सौ हेक्टेयर जमीन को मुक्त कराया गया है।

उपजिलाधिकारी राहुल कश्यप विश्वकर्मा ने बताया कि टाप टेन भू माफियाओं से 20 हेक्टेयर जमीन खाली कराई गई है। जिस तरह से यह अभियान चल रहा है इस अभियान के तहत इनसे बड़े भी भूमाफिया निकल सकते हैं क्योंकि यह अभियान लगातार चलता रहेगा। सरकारी जमीन पूरी निकलने के बाद ही इस अभियान में रुकावट आएगी।

तहसीलदार चन्द्रशेखर यादव ने बताया कि दो सौ हेक्टेयर सरकारी जमीन भू माफियाओं से मुक्त कराने के बाद अभियान और तेज कर दिया गया है। अभियान तेज किए जाने से अन्य सरकारी जमीन पर कब्जा करने वाले भू माफियाओं में हडकम्प मच गया है। भू माफियाओं से खाली कराई गई जमीन कई करोड़ की है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close