NewsUttar Pradesh

जेसीआई झाँसी ग्रेटर के तत्वाधान में बताया गया बजट

अंकिता सिंह
झांसी। जेसीआई झाँसी ग्रेटर के तत्वावधान में विंग चैयरपर्सन नीतू पटवा की अध्यक्षता व अध्यक्ष के के बजाज के मुख्य आतिथ्य में जे सी आई इंडिया द्वारा कार्यक्रमों की श्रृंखला में जेसी सप्ताह के अंतर्गत छठा दिन मनाया गया।
पैसा पैसा पैसा… यह हर स्त्री को चाहिए घर चलाने के लिए, लेकिन काई बार पता नहीं खान चूक हो जाती है कि महीने के अंत में बजट गड़बड़ा जाता है, इसी परेशानी को दूर किया ज़ोन ट्रेनर एडवोकेट राकेश झा ने। महिलाओं की पैसे की बचत से लेकर बजट की प्लानिंग की छोटी-छोटी जानकारी दी। उन्होंने इतने आसान तरीके से महिलाओं की घरेलू भाषा में ही उन्हें समझाया कि बजट और बचत में सिर्फ च और ट का अंतर है जिसे हम चट कर जाते हैैं। इसी चटोरेपन को हमें दूर करना है।

साथ ही जेसिरित रजनी गैडा जी ने महिलाओं को व्यापार में योगदान विषय पर समझाया की किस तरह परिवार की जिम्मदारियां निभाते हुए वह स्वावलंबी महिला बन सकती है।
साथ ही हर्षिता पमनानी व अंजू अग्रवाल ने सभी को केक बनाना व पेपर ज्वेलरी बनाना सिखाया।सभी महिलाओं ने कार्यक्रम में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।

कार्यक्रम का संचालन कार्यक्रम संयोजिका अंजू अग्रवाल एवं हर्षिता पमनानी ने किया। दिव्या अग्रवाल, डोली अग्रवाल,अल्का अग्रवाल, जूली मोदी, निशा सिंह, ममता दासानी, नंदिनी अग्रवाल, कशिश चंद्रनी, प्रिया गोडवानी, हिना पमनानी, सिमरन बजाज, डॉ कामना , डॉ माला अग्रवाल, पूजा चौधरी, रागिनी सिंह आदि उपस्थित रहे। अंत में आभार मधु अग्रवाल ने दिया।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close