IndiaNews

जिलाधिकारी कौशाम्बी ने दी मिसाल प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व योजना के तहत जिला अस्पताल में कराया पत्नी का प्रसव

कौशाम्बी के जिलाधिकारी आइएएस अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व योजना को बढ़ावा देने के लिए अनोखी पहल की।

अजीत राय भट्ट
कौशाम्बी। प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व योजना के तहत जिला के लोगों को जागरूक करने की खातिर कौशाम्बी के जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने अनोखी मिसाल पेश की। उन्होंने अपनी पत्नी का प्रसव यहां के जिला अस्पताल में कराया। जहां पर उनकी पत्नी ने पुत्री को जन्म दिया।

जिलाधिकारी ने अपनी अर्धागिनी को जिले के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया जहां उनकी पत्नी ने कन्या को जन्म दिया। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व योजना के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए यह कदम उठाया। उनका संदेश है कि सरकारी अस्पतालों में प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व योजना के तहत ही प्रसव कराएं जिससे उन्हें योजना का लाभ मिल सके।

डीएम कौशाम्बी की इस अनूठी पहल ने साबित कर दिया कि आज भी सोच बदलने की जरूरत है कि सरकारी सुविधाएं किसी भी बड़े हॉस्पिटल से कम नहीं है।

उनका संदेश है कि सरकारी अस्पतालों में भी बेहतर तरीके से प्रसव कराया जाता है। वह प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व योजना के तहत ही प्रसव कराएं जिससे उन्हें योजना का लाभ मिले। इसके साथ ही संस्थागत प्रसव को बढ़ावा मिल सके। डीएम कौशाम्बी मनीष कुमार वर्मा की इस अनोखी मिसाल की जिले में सराहना हो रही है। जिले में सबसे ऊंचे पद पर रहने के बावजूद मनीष कुमार वर्मा ने यहां के सरकारी अस्पताल में पत्नी का प्रसव कराया। उनकी पत्नी ने बिटिया को जन्म दिया है। पत्नी तथा बिटिया बिल्कुल स्वस्थ हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close