NewsPoliticsUttar Pradesh

जातिवादी और परिवारवादी ताकतों से डरने की जरूरत नहीं’ : CM योगी आदित्यनाथ

दीपक सक्सेना
इटावा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को अपने इटावा प्रवास के दौरान विरोधी दलों पर सीधा हमला बोला। समाजवादी पार्टी के गढ़ कहे जाने वाले इटावा में योगी ने कहा कि किसी को भी जातिवादी और परिवारवादी ताकतों से डरने की जरूरत नहीं है। सीएम ने कहा कि विरोधी राजनैतिक दल नापाक गठजोड़ और साजिश रचकर विकास की गति को रोकना चाहते हैं। यह वही लोग हैं जिनकी सरकार के कुशासन से सभी लोग वाकिफ हैं।

सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार लोगों के हित की दिशा में काम कर रही है। पिछली सरकारों पर निशाना साधते हुए सीएम योगी ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों ने लोगों के साथ कितना अन्याय किया, इसे कोई भुला नहीं सकता। उन्होंने आरोप लगाया कि समाजवादी पार्टी की सरकार ने प्रतिभाशाली नौजवानों के साथ अन्याय करते हुए युवाओं को जाति के आधार पर नौकरियां दीं। इसके अलावा तमाम पात्र लोगों को सिर्फ एक परिवार का खास ना होने कीवजह से सरकारी सुविधाओं से वंचित कर दिया गया।

‘650 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण’
विकास योजनाओं की आधारशिला रखने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा, ‘मैं बेहद खुश हूं कि आज 650 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने केन्द्र की ओर से इतनी जन कल्याणकारी योजनाओं को शुरू किया है कि गरीबों, किसानों, दलितों और पिछड़ों की दशा सुधरने लगी है।’ सीएम ने कहा कि नौजवानों के लिए हम काफी कुछ करने जा रहे हैं। सीएम ने दावा किया कि 2014 से लेकर उनकी सरकार आने तक पिछली सरकार ने 30 लाख शौचालय बनवाए। उन्होंने एक साल में 57 लाख शौचालय बनावाए हैं। वहीं कांग्रेस के नेताओं द्वारा भ्रष्टाचार के आरोप पर सीएम ने कहा कि जो लोग खुद भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं, वही अब सरकार पर सवाल उठा रहे हैं। विपक्ष के लोगों से पिछड़ों और दलितों का विकास देखा नहीं जा रहा है, जिसके कारण वह सरकार की नीतियों का विरोध कर रहे हैं।

‘कोई गड़बड़ी हो तो सीएम ऑफिस में करें शिकायत’
उन्होंने कहा कि प्रदेश में बीजेपी की सरकार आने के बाद से अंतिम व्यक्ति तक विकास योजनाओं को पहुंचाने की कोशिश की जा रही है। लोगों से अपील करते हुए सीएम ने कहा कि अगर किसी के साथ कोई अन्याय हो रहा हो, गड़बड़ी हो रही हो तो लोग सीएम कार्यालय में इसकी शिकायत करें। योगी ने कहा कि गड़बड़ियों की स्थिति में लोग प्रभारी मंत्रियों से इसकी शिकायत करें, जिससे कि दोषियों को दंडित किया जा सके। सीएम ने यह भी कहा कि 2017 से पहले तमाम नियुक्तियों में अनियमितताएं सामने आ चुकी है, लेकिन वर्तमान सरकार के समय में स्थितियों को बदला गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close