IndiaNewsPolitics

जम्मू-कश्मीर की तस्वीर और तकदीर बदलकर रहेंगे : राजनाथ सिंह

जम्मू-कश्मीर के दौरे पर गये राजनाथ सिंह ने कहा कि राज्य में प्रतिभा की कमी नहीं है. उन्होंने कहा कि हम घाटी में तकदीर और तस्वीर बदल कर रख देंगे।

मनप्रीत कौर
नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज से दो दिन के कश्मीर दौरे पर हैं। मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने राजनाथ सिंह का जोरदार स्वागत किया। श्रीनगर में स्पोर्ट्स काउंसिल ऑफ जम्मू कश्मीर के द्वारा आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि आप पर सिर्फ जम्मू-कश्मीर को गर्व नहीं है, बल्कि पूरे देश को नाज है। यहां प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। जम्मू-कश्मीर के नौजवान सिर्फ घाटी की नहीं, बल्कि हिंदुस्तान की तकदीर को बदल सकते हैं, पूरे मुल्क को बना सकते हैं।

जम्मू-कश्मीर सरकार की मदद से और केंद्र सरकार की मदद से हम जम्मू-कश्मीर की तकदीर और तस्वीर बदल कर रहेंगे। राजनाथ सिंह ने पत्थरबाजी में शामिल बच्चों के ऊपर कहा कि गुमराह हुए बच्चों के खिलाफ केस को वापस ले लिया जाएगा। सरकार युवाओं को रोजगार देने के लिए तत्पर है। इसके लिए सरकार कई सारी स्कीम चला रही हैं।
साथ ही सरकार इस खूबसूरत प्रदेश को और बेहतर बनाने की दिशा में काम कर रही है। उन्होंने कहा कि जहां तक बच्चों का प्रश्न है। बच्चे बच्चे होते हैं, बच्चों को कोई भी गुमराह हो सकता है। जो भी बच्चे पत्थरबाजी में गुमराह हुए हैं, उनके ऊपर केस को वापस ले लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम और हमारी सरकार चाहती है कि यहां के युवाओं को रोजगार मिले, इसके लिए सरकार कई सारी योजनाएं चला रही हैं। उन्होंने कहा कि कश्मीर के युवा भारत को बदल सकते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि नाबालिग पत्थरबाजों पर से केस वापस ले लिया जाएगा।
भारत सरकार राज्य की मदद के लिए हर पल तत्पर है। राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी का जिक्र करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री भी इस प्रांत को बहुत चाहते हैं।

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह सूबे में अलग-अलग मुद्दे को लेकर समीक्षा बैठक भी ले रहे हैं। इसमें पीएमओ में राज्यमंत्री डॉ जितेंद्र सिंह, मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती राज्यपाल एन एन वोरा भी मौजूद हैं। बैठक में अमरनाथ यात्रा में सुरक्षा को लेकर भी चर्चा की जाएगी।

राजनाथ सिंह सीमापार से हो रही गोलीबारी में पीड़ित परिवारों से भी मिलेंगे। गृहमंत्री राजनाथ सिंह कुपवाड़ा में आर्मी पैट्रोलिंग पार्टी पर हुए हमले की भी समीक्षा करेंगे। बीते कुछ दिनों में पाकिस्तान की तरफ से लगातार सीज फायर के उल्लंघन के बीच राजनाथ सिंह का यह दौरा काफी अहम है। उल्लेखनीय है कि रमजान के महीने में सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर में कार्रवाई को रोक रखा है।

शांति बहाली की दिशा में एक बड़ा कदम
गौरतलब है कि राजनाथ सिंह के दौरे से पहले जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती दिल्ली में भाजपा के कई बड़े नेताओं से मुलाकात कर चुकी हैं। इसके अलावे कई वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों के साथ भी मिल चुकी हैं। राजनाथ सिंह की कश्मीर यात्रा से पहले पीडीपी के वरिष्ठ नेता नईम अख्तर ने कहा कि गृहमंत्री की यात्रा कश्मीर घाटी में शांति बहाली की दिशा में एक बड़ा कदम है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close