CrimeNewsUttar Pradesh

जमीन हड़प करने वाले लेखपाल को गिरफ्तार कर भेजा जेल

एस0डी0 शुक्ला
फतेहपुर (खागा)। एक मृतक व एक जिंदा महिला की लगभग 10 बीघा जमीन अपने बेटे के नाम वरासत कर देने वाले लेखपाल के खिलाफ उपजिलाधिकारी के निर्देश पर कानूनगो द्वारा कोतवाली में तहरीर देकर मुकदमा पंजीकृत कराया गया। पुलिस ने लेखपाल को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत गढ़ा के मजरा ऐहद माली में तैनात लेखपाल राजेंद्र प्रसाद पांडेय ने लिखित खातेदार गांव की सुषमा देवी पत्नी भानु प्रकाश मृतक तथा कमला देवी पत्नी गंगा प्रसाद जीवित दोनों महिला की लगभग 10 बीघा जमीन को अपने बेटे विवेक पांडेय के नाम वरासत कर दिया। जिसकी शिकायत पर तहसीलदार चन्द्रशेखर यादव की जांच में सत्य पाए जाने के बाद उप जिला अधिकारी राहुल कश्यप विश्वकर्मा के निर्देश पर मंझनपुर सर्किल के कानूनगो ओमप्रकाश तथा गढा़ सर्किल के कानूनगो धीरेंद्र सिंह ने कोतवाली में लेखपाल के खिलाफ धारा 419, 420, 467 तथा 468 के तहत मुकदमा पंजीकृत कराया है।

मुकदमा पंजीकृत किए जाने के बाद कोतवाली प्रभारी सुरेश चन्द्र ओम हरे ने पुलिस बल के साथ तहसील परिसर से लेखपाल को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। सूत्रों के अनुसार इसके पहले बिंदकी तहसील में कार्यरत लेखपाल राजेन्द्र पान्डेय इसी तरह अपने क्षेत्र के ग्राम समाज की जमीन लगभग 28 बीघा अपनी पत्नी तथा अपने नाम कर लिया था।

चन्द्रशेखर यादव ने बताया कि इस तरह से सरकारी जमीन पर कब्जा करने वाले कब्जा धारकों को चिन्हित करने का विशेष अभियान चला दिया है और कई लोगों को चिन्हित किया गया है। जिनमे कुछ लोगों के खिलाफ एक दिन पहले एफ आई आर भी दर्ज कराई गई है।

उपजिलाधिकारी राहुल कश्यप विश्वकर्मा ने कहा कि अवैध कब्जा करने वाले लोगों को चिन्हित करने के बाद उनके नाम एफआईआर दर्ज कराई जाएगी और इस तरह के अवैध कब्जा धारकों को कतई बख्शा नहीं जाएगा। क्योंकि इस तरह के कई मामले संज्ञान में आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि रिशवत लेने समेत काश्तकारो को परेशान करने वालो के खिलाफ कड़ी कार्यवाई होगी।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close