KanpurNews

‘जन्माष्टमी’ के अवसर पर किया भंडारे का आयोजन

क्षेत्रीय लोगों ने की सचेंडी थानाध्यक्ष की जमकर तारीफ कहा कि थाने में कभी नही देखी ऐसी पूजापाठ।

आशीष त्रिपाठी
कानपुर नगर। आज पूरा देश भगवान श्री कृष्ण का जन्मदिन मना रहा हैं। कहते हैं श्री कृष्ण का जन्म उनके मामा कंस के महल की कारागार(जेल) में हुआ था। इस कारण देश की कई थानों और जेलों में श्री कृष्ण का जन्मदिन विशेष तौर पर मनाया जाता हैं।

आज इसी परम्परा को निभाते हुए कानपुर के सचेंडी थानाध्यक्ष राघवेंद्र ने अपने सभी पुलिसकर्मियों और क्षेत्रीय जनता के साथ मिलकर थाने में बड़ी धूमधाम से जन्माष्टमी मनाई। इस अवसर पर उन्होंने सभी के लियें प्रसाद स्वरूप भोजन की व्यवस्था भी की थी। क्षेत्रीय लोगों ने थानाध्यक्ष की तारीफ करते हुए कहा आज के पहले ऎसा कभी नही देखा। जनता का कहना था यदि उत्तर प्रदेश पुलिस सचेंडी थानाध्यक्ष के नक्शे कदम पर चले तो पुलिस और जनता के बीच पैदा अविश्वास को खत्म किया जा सकता हैं। आज लोगों के मन में पुलिस की जो छवि हैं उसे ऎसे आयोजनों के माध्यम से निखारा जा सकता हैं।

आज के जन्माष्टमी के कार्यक्रम में क्षेत्रीय लोगों ने भी पुलिस का भरपूर सहयोग किया। इस अवसर पर भगवान श्री कृष्ण के भजन कीर्तन की भी व्यवस्था की गयी। थानाध्यक्ष राघवेंद्र ने खुशी जाहिर करते हुए कहा भगवान श्री कृष्ण ने गीता के उपदेशों में जो बात कहीं हैं वो आज चरितार्थ होती हैं।

इस संसार में जो आया हैं वो जायेगा अर्थात म्रत्यु निश्चित हैं इसे कोई झुठला नही सकता।

मृत्यु के बाद मनुष्य के कर्मं ही उसके साथ जाते हैं बाकी सब नश्वर हैं निरर्थक हैं’ इसलिये मनुष्य को अपने जीवन में सत्कर्म करने चाहिये।

आज के कार्यक्रम में मुख्य रूप से जनएक्सप्रेस सम्पादक उमेश शर्मा, आशीष त्रिपाठी (जिलाध्यक्ष आईरा )
शलभ जयसवाल संपादक 3 स्टार, नीरज शर्मा, समय व्यूज ब्यूरो चीफ अखिलेश त्रिवेदी, सौरभ त्रिवेदी, सचेंडी प्रधान पति शिवपाल सिंह एवं खबर फास्ट ब्यूरो कमलेश,अजयपाल सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close