IndiaNews

गोवा CM मनोहर पर्रिकर ने नाक में ड्रिप लगाए किया पुल का निरीक्षण

लंबे समय से बीमार चल रहे पर्रिकर सार्वजनिक जीवन में नजर आए हैं। शनिवार को जहां उन्होंने एनआईटी गोवा के कैंपस का शिलान्यास किया, वहीं रविवार को दो पुलों का जायजा लिया। हालांकि पर्रिकर की जो तस्वीरें सामने आई हैं उनमें उनकी नाक में ड्रिप लगा हुआ है।

मनप्रीत कौर
पणजी। गोवा के बीमार चल रहे मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने रविवार को यहां मंडोवी नदी पर बन रहे एक पुल का निरीक्षण किया। दिल्ली स्थित एम्स से छुट्टी के बाद करीब दो महीने में वह पहली बार सार्वजनिक तौर पर नजर आए हैं। पर्रिकर एम्स से छुट्टी मिलने के बाद 14 अक्टूबर को गोवा लौट आए थे और तब से अपने घर पर हैं। मुख्यमंत्री ने बाद में अगासैम गांव के पास जुआरी नदी पर बन रहे एक पुल का भी मुआयना किया।

अधिकारियों ने बताया कि पर्रिकर अग्नाशय संबंधी बीमारी से पीड़ित हैं और एम्स से छुट्टी के बाद यहां नजदीक में अपने निजी आवास में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। 14 अक्टूबर के बाद यह पहली बार है जब वह अपने घर से बाहर निकले हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को बताया कि मुख्यमंत्री पोरवोरिम से मर्सेस गए और पुल का निरीक्षण किया। यह मंडोवी नदी पर बनने वाला तीसरा पुल है। इस पुल के अगले साल तक पूरा होने की उम्मीद है। यह पणजी को शेष गोवा से जोड़ेगा।

पुल का निरीक्षण करते करते हुए गोवा मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर।

मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारी ने बताया कि पर्रिकर अपनी कार से उतरे और गोवा अवसंरचना विकास निगम और ठेका पाने वाली कंपनी लार्सेन और टोब्रो के अधिकारियों के साथ काम की प्रगति पर चर्चा की।

बता दें कि मनोहर पर्रि‍कर कैंसर से जूझ रहे हैं। ऐसे में व‍िपक्ष और उनके साथी दल ही बीजेपी से उनके सीएम पद छोड़ने का दबाव बना रहे हैं। अभी तक कांग्रेस सदन में बहुमत साबि‍त करने की बात कह रही थी, लेक‍िन कांग्रेस के दो व‍िधायकों के इस्‍तीफा देने के कारण अब उनकी ये मांग कमजोर पड़ गई है। हालांक‍ि अब बीजेपी के साथी दल ही राज्‍य में पर‍िवर्तन की मांग कर रहे हैं। ऐसे में सीएम ऑफ‍िस की अोर से बार बार पर्र‍िकर की तस्‍वीरें जारी कर उन्‍हें संदेश देने की कोश‍िश की जा रही है।

पर्रिकर की इन तस्वीरों पर सोशल मीडिया खेमा दो हिस्सों में बंट गया है। एक खेमा है जो पर्रिकर की जिंदादिली की तारीफ कर रहा है, तो दूसरा खेमा कह रहा है कि पर्रिकर की ऐसी तस्वीरें दुखद हैं और उन्हें आराम करने दिया जाना चाहिए। बता दें कि पर्रिकर खराब स्वास्थ्य की वजह से सीएम ऑफिस नहीं जा रहे हैं। गोवा में विपक्ष में बैठी कांग्रेस के अलावा बीजेपी सरकार की सहयोगी महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) ने भी इसपर सवाल उठाए हैं। इन पार्टियों का आरोप है कि पर्रिकर की गैरमौजूदगी में पिछले 8 महीनों से प्रदेश में प्रशासनिक व्यवस्थाएं भी लचर पड़ी हुई हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close