IndiaNewsPolitics

गोवा के हेल्थ मिनिस्टर ने की पुष्टि, आखिरकार गोवा सरकार ने माना मनोहर पर्रिकर अग्न्याशय कैंसर से पीड़ित

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की बीमारी को लेकर गोवा के स्वास्थ्य मंत्री ने आखिरकार स्वीकार किया कि पर्रिकर अग्न्याशय कैंसर से पीड़ित हैं।

मनप्रीत कौर
नई दिल्ली। गोवा की बीजेपी इकाई और राज्य प्रशासन द्वारा महीनों तक मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की बीमारी का खुलासा नहीं करने के बाद राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने शनिवार को आखिरकार स्वीकार किया कि पर्रिकर अग्न्याशय कैंसर से पीड़ित हैं। मुख्यमंत्री शासन के लिए फिट हैं या नहीं जानने को लेकर विपक्ष की लगातार मांग के बीच यह टिप्पणी आई है। राज्य सरकार अब तक पर्रिकर की बीमारी को लेकर सवालों को टालती आ रही थी।

राणे ने बताया, ‘वह गोवा के मुख्यमंत्री हैं और बात यह है कि वह स्वस्थ नहीं हैं। उन्हें अग्न्याशय कैंसर है। इस तथ्य को नहीं छुपाया जा रहा।’ कांग्रेस द्वारा भाजपा नीत सरकार को पर्रिकर के स्वास्थ्य और राज्य पर शासन करने की उनकी स्थिति को साबित करने के लिए चार दिनों का समय दिए जाने के एक दिन बाद यह टिप्पणी आई है।

राणे ने कहा, उन्हें अपने परिवार के पास शांति से रहने दीजिए। गोवा के लोगों की सेवा करने के बाद उनके पास इतना तो अधिकार है कि अगर वह अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताना चाहते हैं तो किसी को उनसे कुछ पूछने की जरूरत नहीं है।

राणे ने कांग्रेस पर बीमार मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य को लेकर राजनीति करने को लेकर भी निशाना साधा और कहा कि अगर कांग्रेस पर्रिकर का स्वास्थ्य जानने के लिए अदालत जाना चाहती है तो वह ऐसा करने के लिए स्वतंत्र है।

गौरतलब है कि गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को उनके खराब स्वास्थ्य के चलते गोवा से विशेष चार्टर प्लेन से दिल्ली लाया गया था इससे पहले भी पर्रिकर इलाज के लिए अमेरिका जा चुके हैं और मुंबई के भी अस्पताल में भर्ती रहे हैं। गोवा में पर्रिकर की अनुपस्थिति में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर भी हलचलें तेज रही हैं।

सूत्रों के मुताबिक पर्रिकर ने बीजेपी नेतृत्व से बातकर अपना मुख्यमंत्री पद छोड़ने की पेशकश भी की थी। हालांकि बाद में कहा गया कि पर्रिकर ने शुक्रवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से बात की और यह निर्णय किया गया था कि वह गोवा के मुख्यमंत्री पद पर बने रहेंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close