IndiaNewsPolitics

गर्मजोशी से मिलाए लालू – नीतीश ने हाथ, तेजप्रताप-ऐश्वर्या की शादी में अरसे बाद दिखे साथ दिखे

अजीत कुमार राय
नई दिल्ली। राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की शादी पूर्व मंत्री चन्द्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या से हो रही है। इस शादी में सभी की नजरें जिस मेहमान पर थीं, वे थे राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। हाल ही में राजनीतिक मतभेद के चलते नीतीश, लालू प्रसाद यादव से अलग हुए थे और उन्होंने बीजेपी के साथ सरकार बना ली थी।

शादी में आए दिग्गज मेहमानों में सभी की नजरें नीतीश कुमार पर ही थीं. हालांकि नीतीश कुमार ने राजनीतिक मतभेदों को किनारे करते हुए शादी में शिरकत की। इस दौरान वे लालू यादव के परिवार के बीच बैठे दिखाई दिए बारात की पूरी तैयारी शिव विवाह की थीम पर की गई थी। तो वहीं राबड़ी आवास से लेकर ऐश्वर्या के घर तक शहनाई और रस्म-रिवाज चल रहे थे। आपको बात दें कि शादी में शरीक होने के लिए तीन दिनों की पैरोल पर आए लालू प्रसाद यादव को 6 हफ्ते की अंतरिम जमानत मिल गई है।

जश्न में डूबा पूरा परिवार
तेजप्रताप की बारात के समय लालू प्रसाद और राबड़ी देवी के 10 सर्कुलर रोड स्थित सरकारी आवास से लेकर वेटनरी कॉलेज तक सड़क पर मेले सा नजारा था. तो वहीं वेटनरी कॉलेज की दक्षिणी छोर पर वरमाला के लिए एक भव्य मंच का निर्माण किया गया था. इस मंच के सामने वीवीआइपी, वीआइपी और सामान्य अतिथियों के बैठने की व्यवस्था भी अलग-अलग थी. तो वहीं मैदान के चारों ओर खाने-पीने के दर्जनों स्टॉल लगे थे।

नीतीश कुमार ने लालू यादव के साथ किया स्टेज शेयर
तेजप्रताप यादव की शादी का सबसे बड़ा मोमेंट बिहार के सीएम नीतीश कुमार का शादी में शरीक होना था। जयमाला से पहले नीतीश कुमार स्टेज पर चढ़ें जहां उन्होंने लालू यादव और उनके पूरे परिवार के साथ स्टेज शेयर किया। नीतीश कुमार और लालू यादव ने खड़े होकर एक दूसरे का हाथ थामा तो वहीं कई देर तक दोनों ने एक दूसरे से बात भी की. आपको बता दें कि तेजप्रताप की शादी में नीतीश कुमार के साथ केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान भी स्टेज पर दिखें. नीतीश कुमार ने जहां लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी के साथ भी नजर आए तो वहीं बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी के साथ भी दिखें। नीतीश कुमार ने अंत में लालू के सभी परिवार वालों के साथ फोटो भी खिंचवाई और उन्हें अपना आशीर्वाद दिया।

मंच के नीचे कार्यकर्ताओं का रहा हुजूम
मंच के नीचे कार्यकर्ताओं का बड़ा हुजूम था। प्रवेश द्वार पर लगे मेटल डिटेक्टर से ही सबको गुजरना था। पूरे वेटनरी कॉलेज ग्राउंड में स्क्रीन पर मंच की तस्वीरें दिखाई जा रही थीं। जयमाला के पल को सभी अपनी यादों में समेट लेना चाहते थे, लेकिन लालू प्रसाद को देखने की ललक भी बाराती बने सभी कार्यकर्ताओं में थी। लिहाजा जब भी स्क्रीन पर लालू प्रसाद की तस्वीर आ रही थी कार्यकर्ता जिन्दाबाद के नारे लगाने लगते। ऐसे वक्त में वह पूरी तरह से भूल जा रहे थे कि वह राजनीतिक कार्यक्रम नहीं, बल्कि शादी समारोह में हैं।

शादी के व्यंजनों को तैयार करने के लिए लगे थे 100 हलवाई
तेजप्रताप की शादी के लिए वेटनरी कॉलेज परिसर में बारातियों के खाने की व्यवस्था की गई है. आपको बता दें कि इस शादी में शरीक होंने के लिए तकरीबन 7000 हजार मेहमानों के न्योता दिया गया था तो वहीं कई दिनों से विभिन्न तरह के व्यंजनों को तैयार करने के लिए दिन रात हलवाई लगे थे. वहीं अगर व्यंजनों की बात जाए तो शादी में पुड़ी-पुलाव, लिट्टी-चोखा, नान, मिस्सी रोटी, गुलाब जामुन, बूंदी मलाई, इमरती, कड़ाही पनीर, वेज कोफ्ता, परवल, आलू दम, कश्मीरी दाल, वेज बिरयानी, दही बाड़ा, पंजाबी कुल्चा, पंजाबी छोले एवं दाल मखनी आदि बनी है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close