NewsUttar Pradesh

‘कोहिनूर ऑलवेज ब्राइट ‘ ने किया औषधीय एवं छायादार वृक्षों का रोपण

सिमरन गुप्ता
झांसी। कोहिनूर ऑलवेज ब्राइट के तत्वावधान में आज खाती बाबा मंदिर के प्रांगण में वृक्षारोपण का कार्यक्रम सीओ सिटी जितेंद्र सिंह परिहार के उपस्थिति एवं अध्यक्ष वैशाली पुंशी की अध्यक्षता में किया गया। कोहिनूर की सदस्य पूजा सुंदरानी ने बताया कि बढ़ती हुई ग्लोबल वार्मिंग एवं गर्मी के लिए हम सरकार को दोष देते हैं लेकिन यह हमारी खुद की बनाई हुई समस्या है। हम सबका फर्ज बनता है कि हम जहां भी संभव हो सके ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाएं ताकि हमारे आगे आने वाली पीढ़ी भी स्वच्छ वातावरण में सांस ले सके।

कोहिनूर की सदस्य दिव्या सक्सेना ने बताया कि आज हमने ऐसे वृक्षो का चुनाव किया है जो बड़े होकर छायादार पेड़ बनेंगे और इसी के साथ हमने औषधीय पेड़ों को भी चुना है जो हमारे आगे आने वाली पीढ़ी के लिए लाभदायक होंगे इसमें हमने नीम पीपल बरगद आंवला हार सिंगार मूंगा के पेड़ तुलसी एलोवेरा ऐसे पेड़ों को लगाया है। कोहिनूर की सदस्य नेहा अग्रवाल ने बताया कि आज इस कार्य में हम ने बच्चों का भी सहयोग लिया क्योंकि बच्चे हमेशा अपने बड़ों का अनुसरण करते हैं इसलिए हम बड़ों का भी फर्ज बनता है कि हम बच्चों में इस भावना को पैदा करें कि हमारा भी इस प्रकृति के प्रति कोई फर्ज है इस धरती माता के प्रति हमारा भी कोई फर्ज है इसलिए हमने इस कार्य में छोटे-छोटे बच्चों को भी भागीदार बनाया। कोहिनूर की सह सचिव भूमिका सिंह ने अपील की कि हम सब का फर्ज है कि हम इस पर्यावरण की सुरक्षा करें।

इस कार्यक्रम में कोहिनूर संस्था की सचिव फाबिहा खान, भूमिका सिंह, मीनू क़ुरैशी, नेहा अग्रवाल, पूजा सुंदरानी, दिव्या सक्सेना, सिमरन चड्ढा, जगदीश सुंदरानी, जितेंद्र पुंशी, संजय चड्ढा, तौसीफ कुरैशी, फिरोज खान, रोशनी जसवानी तथा बच्चों में रचित पुंशी, जय सुंदरानी, मौरिस खान, आदि उपस्थित रहे। अंत मे सचिव फाबिहा खान द्वारा आभार व्यक्त किया।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close