IndiaNews

कोविड 19 वॉरियर्स को सलाम करेगी भारतीय वायुसेना, अस्पतालों पर आसमान से बरसेंगे फूल

देश में कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाले अग्रपंक्ति के योद्धाओं के लिए भारतीय वायुसेना की ओर से रविवार को खास कार्यक्रम रखा गया है। प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित पीजीआई और केजीएमयू पर वायुसेना के हेलिकॉप्टरों द्वारा फूलों की वर्षा की जाएगी।

हिमानी शुक्ला
लखनऊ। करोना महामारी का संकट पूरी दुनिया के लिए चुनौती बना हुआ है। इस दौरान महामारी के खिलाफ डॉक्टरों ने भी मजबूती से मोर्चा सभाला हुआ है। इस बीच भारतीय वायुसेना देश भर के डॉक्टरों के इसी जज्बे को सलाम करने के लिए रविवार को खास आयोजन कर रही है। इसके तहत कोरोना बीमारी से लड़ाई का मैदान बने देश के अलग-अलग हिस्सों के प्रमुख अस्पतालों पर फूलों की बरसात की जाएगी।

कोरोना योद्धाओ के लिए भारतीय वायुसेना के योद्धाओं के इस सम्मान कार्यक्रम का गौरवशाली दृश्य देखने लायक होगा। उत्तर प्रदेश सरकार के गृह विभाग के मीडिया सेल ने रविवार को प्रेस रिलीज जारी कर वायुसेना के कार्यक्रम की जानकारी दी। रिलीज में कहा गया कि कोरोना से लड़ाई में योगदान देने वाले सभी कोरोना वॉरियर्स का मनोबल बढ़ाने तथा कोरोना बीमारी से ग्रस्त लोगों का इलाज करने में अग्रणी भूमिका निभाने वाले राजधानी लखनऊ के डॉक्टर्स, नर्स, सफाईकर्मियों आदि का सम्मान करने के लिए एयरफोर्स के हेलिकॉप्टरों से फूलों की वर्षा की जाएगी।

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने कहा- हम सभी कोरोना वॉरियर्स का शुक्रिया अदा करते हैं। डॉक्टर, नर्स, सफाईकर्मी, पुलिस, होमगार्ड, डिलिवरी बॉय और मीडिया सरकार का यह संदेश जनता तक पहुंचा रहे हैं कि मुश्किल वक्त में भी जिंदगी को कैसे जारी रखना है। सशस्त्र बल इस वक्त देश के साथ मजबूती के साथ खड़े हैं। हम हर कोरोनावॉरियर के साथ हैं। हम यह लड़ाई जीतेंगे, तो यह देश के हर नागरिक के अनुशासन और सब्र का नतीजा होगी। हमारी तरफ से कुछ विशेष गतिविधियां होंगी, जिसका राष्ट्र गवाह बनेगा।

गृह विभाग के मुताबिक, 3 मई 2020 (रविवार) को सुबह 10 बजकर 15 मिनट पर लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल युनिवर्सिटी (केजीएमयू) में तथा 10 बजकर 22 मिनट पर पीजीआई (ट्रॉमा सेंटर) पर फूलों की वर्षा की जाएगी। इतना ही नहीं, कोरोना वॉरियर्स का मनोबल बढ़ाने के लिए इसके बाद वायुसेना के हेलिकॉप्टरों द्वारा 12 बजकर 20 मिनट पर फ्लाई मार्च भी किया जाएगा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close