KanpurNews

केस्को एमडी ने व्यापारियों को दिया आश्वासन, नही होगा उत्पीड़न

दिव्या पाण्डेय
कानपुर नगर। आज केस्को एमडी सौम्या अग्रवाल ने व्यापारियों की समस्याओं के निस्तारण हेतु उद्योग एवं व्यापार संस्थान के पदाधिकारियों को बैठक हेतु आमंत्रित किया था। जिसमें फीटा के प्रदेश महासचिव उमंग अग्रवाल के नेतृत्व में व्यापारियों ने एमडी सौम्या अग्रवाल से भेंट कर आक्रोश व्यक्त किया कि मार्च के माह में यकायक दुगनी सिक्योरिटी जमा करा पाना व्यापारी के लिए नामुमकिन है तथा ऐसे तुगलकी आदेश का कोई औचित्य नहीं है और कोई भी व्यापारी ऐसे आदेश को नहीं मानेगा तथा सिक्योरिटी जमा नहीं कराएगा।

साथ ही साथ प्रबंध निदेशक महोदय को अवगत कराया गया की जब कर्मचारी बकाया वसूलने आते हैं तो तुरंत ही व्यापारी द्वारा पैसा जमा करा दिया जाता है उसके बावजूद भी 750 रुपये की डिस कनेक्शन और रीकनेक्शन फीस वसूल कर ली जाती है। जबकि किसी भी प्रकार का डिस कनेक्शन नहीं हुआ होता है।

प्रबंध निदेशक महोदय ने बताया की जमानत राशि का प्रावधान रेगुलेटरी कमीशन से आया है और वह इसमें व्यापारी संस्था के प्रतिनिधियों एवं पदाधिकारियों के कहने पर जितना भी व्यापारी जमा करना चाहेगा उतने की छूट प्रदान कर देंगी।
ऐसे निर्देश सभी अधिशासी अभियंताओं को दिए जाएंगे और यदि फिर भी व्यापारियों को लगता है कि यह राशि गलत ली जा रही है तो वे रेगुलेटरी कमिशन में अपील कर सकते हैं कब तक किसी भी व्यापारी का उत्पीड़न नहीं किया जाएगा।
बिना डिस्कनेक्शन किए फीस वसूलने की शिकायत पर उन्होंने सख्ती से निर्देश निर्गत किए और यदि पुनः ऐसा होता है तो सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

बैठक में फिटा के महामंत्री उमंग अग्रवाल के साथ संयोजक शिव कुमार गुप्ता सचिव संजय गुप्ता आसिम हक और सौरभ दिवेदी तथा असीम गुप्ता संजीव वर्मा, राजीव अरोरा, शिवम शुक्ला आदि 100 से अधिक व्यापारी मौजूद रहे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close