IndiaNews

किसान क्रांति यात्रा: किसानों को दिल्ली में घुसने से रोका गया, छोड़े गए आंसू गैस के गोले

बीते सोमवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ किसानों की हुई बैठक विफल रही और किसानों ने दिल्ली आने के निर्णय को वापस नहीं लिया।

अजीत कुमार राय
नई दिल्ली। दिल्ली में अपनी मांग को लेकर आ रहे हज़ारों की संख्या में किसानों को दिल्ली-यूपी के बॉर्डर पर रोक लिया गया और उनके ऊपर आंसू गैस के गोले छोड़े गए। किसानों के ऊपर पानी की बौछार भी की गई।

बता दें कि भारतीय किसान यूनियन की अगुवाई में उत्तर प्रदेश के हज़ारों किसान अपनी मांगों को लेकर दिल्ली आज किसान घाट पर पहुंचने वाले थे लेकिन सरकार उन्हें रोकने की कोशिश कर रही है। दिल्ली के कई जगहों पर धारा 144 लागू कर दी गई है।

बता दें कि कल यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ किसानों की हुई बैठक विफल रही और किसानों ने दिल्ली आने के निर्णय को वापस नहीं लिया। भारतीय किसान यूनियन ने कहा कि आश्वासन से किसान का पेट नही भरता है। किसान को स्थायी समाधान चाहिए।

वहीं दिल्ली पुलिस उत्तर प्रदेश पुलिस के भी संपर्क में है। जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि प्रदर्शनकारी किसान दिल्ली में प्रवेश न कर सकें। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, उन्होंने प्रदर्शन के लिए दिल्ली पुलिस से कोई इजाजत नहीं मांगी है।

भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष राकेश टिकैत बड़ी संख्या में समर्थकों के साथ हरिद्वार से नई दिल्ली के किसान घाट तक किसान क्रांति यात्रा पर हैं। यह मार्च पतंजलि (उत्तराखंड) से मुजफ्फरनगर, दौराला, परतापुर, मोदीनगर/मुरादनगर, हिंडन घाट होते हुए किसान घाट (दिल्ली) तक आयोजित किया जा रहा है। 23 सितंबर से ये मार्च शुरू हुआ था।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close