KanpurNews

कानपुर : SC/ST एक्ट के विरोध में सवर्ण और ओबीसी समाज आया सड़कों पर

कानपुर से लखनऊ जाने की थी तैयारी।

आशीष त्रिपाठी
कानपुर नगर। कहते हैं जब समाज का समीकरण बिगड़ता हैं तो बड़ी से बड़ी सरकारें हिल जाती हैं। आजकल कुछ ऎसा ही महौल हिंदुस्तान का बना हुआ हैं। जहां देश की एक जाति वर्ग के लियें विशेष कानून बनाया गया था वही दूसरा वर्ग इस कानून का विरोध कर रहा हैं। एक जाति वर्ग का कहना हैं इस कानून से कई लोग ग़लत फायदा उठाएंगे और कई बेगुनाह इस कानून के चक्रव्यू में फंसकर अपना सर्वस्व खो देंगे। सरकार से इस कानून पर पुनः विचार करने की मांग करते हुए। आज एस.सी/एस.टी एक्ट के संशोधन में लाये गये अध्यादेश के विरोध में सवर्ण समाज व ओबीसी समाज ने कानपुर घंटाघर से लखनऊ विधानसभा तक़ एक शान्ति मार्च का आयोजन किया। जिसमें कानपुर के सभी सवर्ण व ओबीसी समाज के सभी संगठनों ने सहयोग दिया।

प्रातः कानपुर घंटाघर स्थित भारत माता मंदिर में कई लोग एकत्रित हुए और एस.सी/एस.टी एक्ट हाय हाय के नारे लगाने लगे पास ही स्थित कलक्टर गंज थानाध्यक्ष ने सभी को थाने में बैठा लिया। बवाल बढ़ता देख सिटी मजिस्ट्रेट व सीओ कलक्टर गंज थाने पहुंचे व सभी को समझाबुझा कर शांत किया और सवर्ण समाज के द्वारा एक ज्ञापन लेकर सरकार तक़ उनकी बात पहुंचाने का आश्वसन दिया। इसके बाद सभी का गुस्सा शांत हुआ।

आज के कार्यक्रम में परमट मंदिर के महंत रमेश पुरी, सिद्धनाथ घाट महंत अरुण चेतनपुरी, पनकी मंदिर महंत कृष्णदास जी, प्रमुख रूप से शामिल हुए।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close