KanpurNewsUttar Pradesh

कानपुर : बैंक लूट में शामिल तीसरा लुटेरा भी गिरफ़्तार

दिव्या पाण्डेय
कानपुर नगर। नौबस्ता हंसपुरम में बड़ौदा ग्रामीण बैंक बिनगवां शाखा में दिनदहाड़े बम फोड़कर 4.40 लाख की लूट के मामले में पुलिस ने मंगलवार को तौधकपुर रोड के पास फरार 25 हजार के इनामी तीसरे लुटेरे राजकुमार को भी गिरफ्तार कर लिया।

कानपुर एसपी साउथ रवीना त्यागी।

एसपी साउथ रवीना त्यागी ने बताया कि पूछताछ में राजकुमार के मुताबिक वह हर वर्ष एक बैंक लूट की घटना को अंजाम देता है और दो मिनट मे बैंक लूटना टारगेट होता है। हर बार लूट में बम चलाकर दहशत फैलाने और कैश काउंटर से नकदी बटोरने की उसकी जिम्मेदारी रहती थी। कानपुर देहात के अकबरपुर निवासी राजकुमार से 1.23 लाख की नकदी, 10 सुतली बम, एक बैग व बाइक बरामद हुई है। पूछताछ में उसने बर्रा जनता नगर में एसबीआइ, झांसी में पीएनबी व उरई में सेंट्रल बैंक लूट में शामिल होने की बात भी कबूल की है।


फैक्ट्री में हुई थी मुकेश से मुलाकात
राजकुमार ने बताया कि रनियां के एक पेंट फैक्ट्री में काम करने के दौरान उसकी मुलाकात मुकेश से हुई थी। दोस्ती होने पर मुकेश ने एक शराब ठेके में बब्लू डाक्टर से मुलाकात कराई थी, जिसके बाद तीनों ने साथ में काम करना शुरू कर दिया।

तीनों को रिमांड पर लेगी पुलिस
बैंक लूट में पकड़े गए विल्सन, मुकेश व राजकुमार ने शहर व आपसास के जिलों में बैंक लूट में शामिल होने से पुलिस तीनों की रिमांड लेने जा रही है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक उनके बयानों की सत्यता के साथ मौके पर ले जाकर क्राइम सीन दोहराने और सीसीटीवी फुटेज से मिलान कराया जाएगा।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close