KanpurNewsUttar Pradesh

कानपुर के एसपी सिटी सुरेंद्र दास (IPS) ने की खुदकुशी की कोशिश, फिलहाल ICU में

उत्तर प्रदेश के कानपुर में सिटी एसपी सुरेंद्र दास ने की खुदकुशी करने की कोशिश की है, अाईपीएस सुरेंद्र दास काफी गंभीर हालत में है।

सौरभ शुक्ला
कानपुर नगर। एसपी पूर्वी के पद पर तैनात IPS अधिकारी सुरेंद्र दास ने संदिग्ध परिस्थितियों में जहरीला पदार्थ खा लिया है। उन्हें बुधवार सुबह 6 बजे सर्वोदय नगर स्थित रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। उन्हें अब एयर एम्बुलेंस से मुंबई ले जाने की तैयारी की जा रही है। अस्पताल से लेकर अहिरवां एयरपोर्ट कर का रूट खाली करवाया जा रहा है।

सुरेंद्र दास बलिया के भरौली गांव के रहने वाले हैं, जबकि इनका पूरा परिवार लखनऊ में रहता है। पुलिस परिजनों के लखनऊ से पहुंचने का इंतजार कर रही है। उनके शरीर में जहर की पुष्टि हुई है। रीजेंसी के चीफ मेडिकल सुपरिटेंडेंट राजेश अग्रवाल ने बताया कि अाईपीएस सुरेंद्र दास काफी गंभीर हालत में है। सुरेंद्र दास 2014 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और हाल ही में कानपुर में एसपी पूर्वी पद पर तैनाती हुई है।

रीजेंसी हॉस्पिटल के द्वारा जारी बुलेटिन।

एडीजी कानपुर जोन अविनाश चंद्र ने बताया, एसपी सिटी दास के संदिग्ध जहरीला पदार्थ खाने से पुलिस विभाग का कोई लेना देना नही है। ऐसा लगता है कि किन्ही अन्य कारणों से उन्होंने जहरीला पदार्थ खाया है। उन्होंने बताया कि आईपीएस सुरेंद्र कुमार दास (उम्र करीब 30 साल) ने कल रात पुलिस के क्षेत्राधिकारियों से गश्त के बारे में बात की। अन्य कारणों की जांच बाद में होगी। ज्वाइनिंग लीव पर दिल्ली गए एसएसपी अनंतदेव कानपुर लौट रहे हैं।

एडीजी अविनाश ने साफ किया कि दास के जहरीला पदार्थ खाने के पीछे विभागीय कोई मामला नहीं है क्योंकि कल देर रात तक उन्होंने काम किया है। उनका व्यहवार बहुत ही अच्छा था। अब किन वजहों से उन्होंने जहरीला पदार्थ खाया, इसकी जांच की जायेगी। उन्होंने कहा कि अस्पताल में वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद हैं और डाक्टरों की एक टीम दास की स्थिति पर नजर रखे हुये है।

आईपीएस सुरेन्द्रदास अपनी पत्नी के साथ।

सुबह तक काफी उल्टी होने के चलते हालत नाजुक हो गई तो 6 बजे उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। एडीजी अविनाश चंद्र और कमिश्नर सुभाष चंद्र शर्मा भी तुरंत अस्पताल पहुंच गए। प्रभारी एसएसपी तथा एसपी पश्चिम संजीव सुमन ने बताया कि अभी यह साफ नहीं है कि फूड प्वाइजन है या फिर उन्होंने खाया है। हालत गंभीर होने के नाते पूरा फोकस इलाज पर है। एडीजी अविनाश चंद्र ने बताया कि एसपी पूर्वी आउटस्टैंडिंग अफसर है। उन्होंने आईआईटी खड़गपुर से बीटेक किया है। अभी उनको गंभीर अवस्था से बाहर निकालना प्राथमिकता है।
आईपीएस सुरेंद्र दास की पत्नी जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज से एमएस कर रही हैं और जूनियर रेजीडेंट के रूप में भी तैनात हैं। उनका ससुराल कानपुर के काकादेव में है। घटना की सूचना मिलते ही ससुराल के लोग भी अस्पताल पहुंच गए।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close