KanpurNewsUttar Pradesh

कानपुर के SP पूर्वी सुरेंद्र दास (IPS) का निधन, पांच दिन से अस्पताल में थे भर्ती

वर्ष 2014 बैच के पुलिस सेवा के अधिकारी रहे दास ने गत पांच सितम्बर को संदिग्ध परिस्थितियों में जहर खा लिया था।

सौरभ शुक्ला
कानपुर नगर। कानपुर के पुलिस अधीक्षक (पूर्वी) के पद पर तैनात रहे भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी सुरेन्द्र कुमार दास जहरीला पदार्थ खाने के कारण करीब पांच दिनों तक चली मौत से जंग आज आखिरकार हार गये। एसपी सुरेंद्र दास ने कई दिन तक जिंदगी और मौत के बीच झूले। उनकी हालत शनिवार को बेहद बिगड़ गई थी जिसके बाद डॉक्टरों ने उनका इमरजेंसी ऑपरेशन किया था। ऑपरेशन सफल रहा था लेकिन रविवार को उन्होंने अंतिम सांस ली। अगस्त में उन्हें कानपुर में एसपी ईस्ट के पद पर पोस्टिंग मिली थी।

रीजेंसी अस्पताल के सीएमओ डॉ राजेश अग्रवाल ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि सुरेंद्र दास को बचाया नहीं जा सका। उन्होंने बताया कि उनके दिल ने काम करना बंद कर दिया और 12:19 मिनट पर उनकी मृत्यु हो गई। डॉ राजेश ने बताया कि सुबह से जद्दोजहद जारी थी कि उनका दिल साथ दे दे लेकिन शरीर से जितना खून चाहिए था, वह नहीं मिल सका।

CM योगी ने व्यक्त किया शोक
राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनकी मौत पर शोक व्यक्त किया है। सीएमओ की ओर से किए गए ट्वीट में कहा गया है- सीएम ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

यूपी डीजीपी ओपी सिंह ने भी ट्वीट कर सुरेंद्र के देहांत पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने लिखा- ‘युवा और मेहनती आईपीएस ऑफिसर सुरेंद्र दास की असमय और दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु से बेहद दुखी हूं।’ उन्होंने परिवार के साथ भी संवेदना प्रकट की।

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि दास ने कानपुर के एक अस्पताल में शनिवार/रविवार की दरम्यानी रात 12 बजकर 20 मिनट पर अंतिम सांस ली। वर्ष 2014 बैच के पुलिस सेवा के अधिकारी रहे दास ने गत पांच सितम्बर को संदिग्ध परिस्थितियों में जहर खा लिया था। उसके बाद से ही उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी और वेंटिलेटर पर रखा गया था। शुरूआती जांच से पता चला है कि सुरेन्द्र कुमार दास ने पारिवारिक कलह के चलते जहर खाया था। प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओम प्रकाश सिंह ने कल अस्पताल जाकर दास का हाल लिया था।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close