KanpurNews

कानपुर : कानपुर DM ने शिवाला बाजार का किया औचक निरीक्षण

बाजार में उपस्थित सभी लोगों को सोशल डिस्टेंसिग का पालन कराने की थी सलाह दी।

हिमानी शुक्ला
कानपुर नगर। जिलाधिकारी डॉ0 ब्रह्म देव राम तिवारी महोदय ने जनपद कानपुर वासियों से अपील करते हुए कहा कि लोग लाक डाउन का पालन करते हुए अपने घरों पर रहे होम डिलेवरी के माध्यम से ही आवश्यक वस्तुवे खरीदे । सब्जी, फल आदि होम डिलेवरी से ही ले जिसकी उपब्धता के लिए गली मोहल्लों में ठेलो के माध्यम से 24 घण्टे बिक्री कराने हेतु उन्हें छूट दी गई है , लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए आवश्क वस्तुओं को खरीदे । साथ ही उन्होंने अपील करते हुए कहा कि बड़े बुजुर्ग बच्चों को समझाएं कि वह घर से न निकले लाक डाउन का पालन करे यह उनके स्वास्थ्य के लिए बहुत ही आवश्यक है इस बात का विशेष ध्यान रखे। लोगो को भोजन वितरण लगातार उपलब्ध कराया जा रहा है यदि किसी को भोजन की जरूरत हो या अन्य समस्या तो तो तत्काल उसकी सूचना 24 घण्टे संचालित टोल फ्री नम्बर पर काल करे जिसका नम्बर 18001805159 है चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सम्बन्धी सूचना 0512-2333810 तथा कालाबाजारी की शिकायत 8931094988 पर तत्काल शिकायत करे जिसके लिए टीमें गठित कर लगातार कालाबाजारी करने वालों पर कठोर दंडात्मक कार्यवाही की जा रही है ,अब तक कई लोगों पर एफ आई आर भी दर्ज की गई है।

जिलाधिकारी डॉ० ब्रह्मदेव राम तिवारी ने शहर में कालाबाजारी रोकने के लिए विभिन्न क्षेत्रों का औचक निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने शिवाला बाजार का निरीक्षण करते हुए वहां उपस्थित लोगों को सोशल डिस्टेंसिग का पालन कराने हेतु दुकानदारों को विस्तार से बताया।

जिस पर दुकानदार श्याम नारायण ने सोशल डिस्टेंसिग कराते हुए ही सभी को आवश्यक सामान दिए जाने की बात कही। बाजार में सामान लेने वाले अन्य लोगों से भी बात करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण रुप से पालन कराते उन्हें घर में ही रहने की सलाह दी।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close