KanpurNewsUttar Pradesh

कानपुरः पनकी पावर हाउस में ट्रांसमिशन लाइन में लगी भीषण आग

ऋषभ छाबड़ा
कानपुर नगर। उत्तर प्रदेश के कानपुर में पनकी पावर हाउस में धमाके के साथ आग लग गई। आग इतनी भयानक थी कि दूर-दूर तक धुएँ का गुबार दिख रहा था। आग लगने के कारण का पता अभी तक नहीं चल पाया है। सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। राहत एवं बचाव कार्य जारी है। पनकी पावर हावस में रविवार को शाम करीब 6 बजे तेज धमाके के साथ आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

 
पावर हाउस के आसपास दूर-दूर तक धुएँ का गुबार दिख रहा था। आग की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। सूचना मिलने तक दमकल कर्मचारियों एवं विद्युत कर्मचारियों द्वारा आग को काबू में कर लिया गया है। लेकिन ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि स्थिति सामान्य होने में एक घंटा लगभग समय लग सकता है।

आग लगने के कारण सर्वोदय नगर, पनकी, आजाद नगर, नवाबगंज समेत आधा दर्जन से ज्यादा इलाकों में बत्ती प्रभावित हुई है। पावर हाउस में तैनात अधिकारियों के मुताबिक अाग लगने का कारण अभी तक समझ नहीं आया है। इसकी जांच कराई जाएगी। सीएफओ का कहना है कि आग के कारणों के बारे में जानकारी नहीं हो सकी है। केमिकल होने के कारण आग की लपटे और भड़क रही है। उन्हें बुझाने का प्रयास जारी है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Close